34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ताजपुर गोलीकांड : JAP ने गोलीकांड के विरोध में बंद कराया समस्तीपुर, मुख्यमंत्री पर बरसे, देखें वीडियो

समस्तीपुर : ताजपुर थाना क्षेत्र में चिकित्सक की गोली मार कर हत्या किये जाने के विरोध में जन अधिकारी पार्टी के संरक्षक और मधेपुरा से सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने रविवार को समस्तीपुर बंद कराया. सांसद पप्पू यादव के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने शहर के ओवरब्रिज को जाम कर दिया. इससे समस्तीपुर-दरभंगा […]

समस्तीपुर : ताजपुर थाना क्षेत्र में चिकित्सक की गोली मार कर हत्या किये जाने के विरोध में जन अधिकारी पार्टी के संरक्षक और मधेपुरा से सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने रविवार को समस्तीपुर बंद कराया. सांसद पप्पू यादव के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने शहर के ओवरब्रिज को जाम कर दिया. इससे समस्तीपुर-दरभंगा पथ पर आवागमन बाधित हो गया. अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं किये जाने को लेकर सरकार और प्रशासन को आड़े हाथ लिया. उन्होंने कहा कि अब तक अपराधियों की गिरफ्तारी क्यों नहीं की जा सकी है. सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि ‘चिकित्सक के परिजनों को अब तक क्यों न्याय नहीं मिला. मुख्यमंत्री घटना की सीबीआई जांच कराएं. इंसानियत और मानवता का सबसे बड़ा दुश्मन आज के नेता हैं. ये सबसे खतरनाक हैं. इनके खिलाफ युद्ध की जरूरत है. इसीलिए सड़क पर उतरना पड़ा.’ उन्होंने कहा कि 13 नवंबर को पटना में ‘रोजगार नहीं, तो सरकार नहीं’, ‘अपराधमुक्त समाज नहीं, तो सरकार नहीं’, ‘न्याय नहीं, तो सरकार नहीं’ आंदोलन किया जायेगा. पूरे सूबे के युवाओं को राजधानी पहुंचने की बात कहते हुए कहा कि 13 तारीख को ही महाभारत के शंखनाद की शुरुआत करेंगे.

मुख्यमंत्री पर खूब बरसे

प्रदेश में शराबबंदी को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर खूब बरसे. उन्होंने कहा कि सूबे में शराब को लेकर हुई मौतों की जवाबदेही जिलाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों पर क्यों नहीं तय की जाती. साथ ही कहा कि शराबबंदी को लेकर मुख्यमंत्री पूरी तरह से सफल हुए नहीं और दहेज प्रथा के खिलाफ भी अभियान शुरू कर नयी मार्केटिंग में लग गये हैं.

आयुक्त और डीआई कर चुके हैं समस्तीपुर का दौरा

ताजपुर गोलीकांड की जांच के लिए तिरहुत प्रमंडल के आयुक्त एस श्रीनिवास और दरभंगा प्रक्षेत्र के डीआइजी विनोद कुमार शुक्रवार को समस्तीपुर पहुंच कर सरकार की ओर से मामले की जांच का जिम्मा संभालने वाले दोनों वरीय पदाधिकारियों से घटना से संबंधित फाइलों का गहनतापूर्वक अलोकन किया. साथ ही मामले से जुड़े सभी पदाधिकरियों से उन्होंने पूछताछ की. उनका बयान विडियोग्राफी के जरिये दर्ज किया. इसके बाद वरीय पदाधिकारी ताजपुर भी गये.

क्या है मामला

जिले के ताजपुर थाने के अंसारी रोड में बुधवार की देर रात अज्ञात अपराधियों ने असाढ़ी निवासी ग्रामीण चिकित्सक जनार्दन ठाकुर की गोली मार कर हत्या कर दी थी. घटना के संबंध में बताया गया है कि ग्रामीण चिकित्सक जनार्दन ठाकुर रोज की तरह थाना चौक स्थित दवा दुकान बंद कर साइकिल से घर जा रहे थे. जैसे ही वह आसाढ़ी गांव के समीप पहुंचे, पीछा कर रहे बाइक सवार अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी. चिकित्सक जनार्दन ठाकुर को पांच गोली लगी. उनके सिर एवं सीने में गोली लगने से वह गंभीर रूप से जख्मी हो गये. ग्रामीणों ने उन्हें जख्मी हालत में रेफरल अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. चिकित्सक की मौत की सूचना मिलने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस वाहन की तोड़फोड़ भी की थी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें