25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार में कन्हैया कुमार के काफिले पर एक बार फिर हुआ हमला, बाल-बाल बचे

मधेपुरा/सहरसा : जन गण मन यात्रा के दौरान बिहार में सहरसा से मधेपुरा जाने के क्रम में गुरुवार को जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार के काफिले परएकबार फिर से हमला किया गया. जानकारी के मुताबिक, मधेपुरा-सहरसा सीमा स्थित सबेला चौक पर सहरसा पुलिस क्षेत्र में उपद्रवी तत्वों ने कन्हैया कुमार के काफिले पर […]

मधेपुरा/सहरसा : जन गण मन यात्रा के दौरान बिहार में सहरसा से मधेपुरा जाने के क्रम में गुरुवार को जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार के काफिले परएकबार फिर से हमला किया गया. जानकारी के मुताबिक, मधेपुरा-सहरसा सीमा स्थित सबेला चौक पर सहरसा पुलिस क्षेत्र में उपद्रवी तत्वों ने कन्हैया कुमार के काफिले पर हमला कर दिया. उपद्रवियों ने पथराव कर कन्हैया को निशाना बनाना चाहा, लेकिन कन्हैया हमले में बाल बाल बच गये.

इस हमले में सहरसा जिला के बजरंग दल और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कुछ कार्यकर्ताओं के शामिल होने की चर्चा है. इस बाबत मधेपुरा सदर अनुमंडल के एसडीपीओ वसी अहमद ने बताया कि मुझे जानकारी मिली कि सहरसा पुलिस इलाके में काफिले की सबसे पिछली गाड़ी पर पथरावहुई थी, लेकिन हमले में कोई हताहत नहीं हुआ है. हालांकि, दोनों जिला की पुलिस अपने-अपने सीमा क्षेत्र में पथराव की पुष्टि नहीं कर रही हैं. घटना के बाद जिले में तरह-तरह की चर्चा हो रही है.

इधर, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के बिहार राज्य सचिव सत्य नारायण सिंह ने कन्हैया कुमार पर मधेपुरा के पास हुए हमले की कड़ी निंदा करते हुए हमलावरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. भाकपा राज्य सचिवसत्य नारायण सिंह ने कहा है कि जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार पर लगातार जानलेवा हमला संघ परिवार व भाजपा समर्थित लोगों द्वारा किया जा रहा है. यह लोकतंत्र, अभिव्यक्ति की आजादी पर हमला है.

उन्होंने कहा है कि बेतिया, छपरा, सुपौल में कन्हैया कुमार पर हमला किया गया और आज मधेपुरा मे हमला हुआ है, जिसमें कई गाडि़या क्षतिग्रस्त हुई हैं. जत्थे में शामिल कई छात्र-युवा घायल हुए हैं. कन्हैया कुमार बाल–बाल बचे हैं. भाकपा राज्य सचिव सत्य नारायण सिंह ने इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए बिहार सरकार से मांग की है कि इन घटनाओं के लिए जिम्मेवार हमलावरों एवं स्थानीय पुलिस पर कार्रवाई की जाये. साथ ही कन्हैया कुमार की सभाओं में और मार्ग में कड़ी सुरक्षा प्रदान की जाये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें