36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गबन के आरोपित प्रधानाध्यापक पर कार्रवाई की मांग

सहरसा : जिले के बनमा इटहरी प्रखंड अंतर्गत मध्य विद्यालय काशीपुर के तत्कालीन प्रधानाध्यापक​ द्वारा गबन के बावजूद कार्रवाई नहीं होने को लेकर राजद जिला अध्यक्ष सह जिला परिषद सदस्य जफर आलम ने जिलाधिकारी विनोद सिंह गुंजियाल को आवेदन दिया है. आवेदन में कहा कि 10 जुलाई 2012 में प्राथमिक विद्यालय लक्ष्मीनियां से विरमित होने […]

सहरसा : जिले के बनमा इटहरी प्रखंड अंतर्गत मध्य विद्यालय काशीपुर के तत्कालीन प्रधानाध्यापक​ द्वारा गबन के बावजूद कार्रवाई नहीं होने को लेकर राजद जिला अध्यक्ष सह जिला परिषद सदस्य जफर आलम ने जिलाधिकारी विनोद सिंह गुंजियाल को आवेदन दिया है. आवेदन में कहा कि 10 जुलाई 2012 में प्राथमिक विद्यालय लक्ष्मीनियां से विरमित होने के पांच वर्षों तक विकास की राशि एवं मध्याह्न भोजन के रोकड़ पंजी तक का प्रभार नहीं दिया है.
प्रधानाध्यापक मध्य विद्यालय कासिमपुर से 30 सितंबर 2016 को विरमित होने के 10 महीने बीतने के बाद भी वर्तमान प्रधानाध्यापक को प्रभार नहीं सौंपा है. उन्होंने कहा कि जानकारी के अनुसार छात्रवृत्ति, पोशाक राशि, मध्याह्न भोजन में लगभग 19 लाख का गबन किया गया है. जिला परिषद में शिक्षा विभाग की विशेष बैठक में प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी ने सदन में स्वीकार किया था कि राशि की गड़बड़ी हुई है.
लेकिन यह कितने कि है जानकारी नहीं है. बैठक में परिषद ने एक सप्ताह के अंदर प्रधानाचार्य श्री सिंह पर प्रपत्र क गठित कर भेजने का निर्देश दिया था. लेकिन दो महीने बीत जाने के बाद भी बीइओ द्वारा प्रपत्र क गठित नहीं किया गया. जबकि सर्व शिक्षा डीपीओ द्वारा प्रपत्र क गठित कर भेजने का निर्देश दिया गया था. इसके एक माह बीतने के बाद भी सीइओ ने प्रपत्र क गठित नहीं कर प्रधानाचार्य को बचाने का प्रयास कर रहे हैं.
उन्होंने जिलाधिकारी से मांग करते कहा कि उक्त प्रधानाध्यापक व बनमा इटहरी के बीइओ के विरुद्ध बिंदुवार जांच कर कार्रवाई करें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें