29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सासाराम में बोले PM मोदी : चुनाव लड़ नहीं सकते, रिमोट से सरकार चलाना चाहते हैं लालू

सासाराम : बिहार विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन सासाराम में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए महागंठबंधन पर जमकर निशाना साधा है. सासाराम के सुअरा हवाई अड्डा मैदान में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि साठ साल तक बिहार […]

सासाराम : बिहार विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन सासाराम में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए महागंठबंधन पर जमकर निशाना साधा है. सासाराम के सुअरा हवाई अड्डा मैदान में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि साठ साल तक बिहार में शासन कर चुके तीनों दल कांग्रेस, राजद व जदयू आज एक साथ हो गये है. इन दलों के पुराने सरकारों ने बिहार को बर्वाद कर दिया है. बिहार चुनाव उनको सजा देने के लिए हो रहा है. इस चुनाव में एक तरफ महास्वार्थ बंधन है और दूसरी तरफ एनडीए है. ये सभी सत्ता की कुर्सी हासिल करने के लिए साथ आये है. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि उन्हें यह बताया चाहिए कि बिहार चुनाव से वे दूर क्यों है. इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि महागंठबंधन की सरकार को वो रिमोट से चलाना चाहते है.

लालू पर निशाना
पीएम मोदी ने कहा कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यह बताये कि उन्हें इस बार चुनाव से वे किन कारणों से बाहर हैं. उन्होंने ऐसा कौन सा काम किया था जिस कारण उन्हें चुनाव से अलग रखा गया है. प्रधानमंत्री ने कहा कि महागंठबंधन की सरकार को लालू यादव रिमोट से चलाना चाहते है. लालू प्रसाद पहले भी कह चुके है कि वे बिग बॉस हैं.

स्वार्थ के लिए बना महागंठबंधन
महागंठबंधन के लोगों ने साठ साल तक राज किया है. कांग्रेस ने 35 साल तक, आगे के 25 साल तक बड़े भाई और छोटे भाई ने शासन किया है. ये तीनों इससे पहले हर चुनाव में एक दूसरे को गाली तक देते रहे है. ये तीनों इकठ्ठे आये कुर्सी के लिए एक हुए है. कुर्सी के स्वार्थ के लिए इकठ्ठे आये तीनों का जिम्मा है कि अब ये सभी अपने साठ साल के पाई-पाई का हिसाब दें. मैं वादा करता हूं कि 2019 में आपके पास पाई-पाई का हिसाब लेकर आऊंगा. फिर आपसे वोट मांगूंगा.

जंगलराज वालों की हिम्मत देखिये
पीएम मोदी ने कहा कि पहले तो जंगलराज को लेकर कोई आज कोई सवाल पूछे तो इसकी स्थापना करने वाले ही इसे जायज करार देते है. उनकी हिम्मत तो देख कर आश्चर्य होता है. जंगलराज से मुक्ति के लिए विकास ही एक मात्र जड़ी बूटी है. बिहार के जंगलराज में एक ही उद्योग पनपा है, वह है अपहरण. जंगलराज को पहले चलाने वालों ने पटना में एक पुलिस अधिकारी को गोली मार दी गयी. जहां पुलिस अधिकारी सुरक्षित नहीं है वहां आम आदमी कैसे सुरक्षित रह सकता है.

नीतीश पर निशाना
नीतीश कुमार का नाम लिये बगैर पीएम मोदी ने कहा कि यहां के नेताओं का अहंकार ऐसा कि वे जवाब देने तक को तैयार नहीं है. बिजली मामले पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि आज समय आ गया है जिन्होंने अपना वादा पूरा नहीं किया है, उनको जवाब दिया जाना चाहिए. पीएम मोदी ने कहा कि आज बिहार का हाल बुरा है. आंकड़ों का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि शिक्षा, प्रति व्यक्ति बिजली की खपत, शुद्ध पीने का पानी, ग्रामीण क्षेत्रों में टेली डेनसिटी, रोजगार इन सभी मामलों के अलावा अन्य मामलों में भी बिहार बहुत पीछे है. इस सभी क्षेत्रों में बिहार को आगे ले जाने के लिए मैं आज आपके पास आया हूं. आपने महास्वार्थ बंधन को साठ साल दिया है. आप हमें सिर्फ साठ महीने दीजिए.

इसके बाद पीएम मोदी औरंगाबाद के वियाडा मैदान, ज्सोइया मोड़ में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. महागंठबंधन को पटखनी देने के उद्देश्य से एनडीए ने पूरी ताकत झोंक दी है. इसी कड़ी में कल पीएम मोदी ने बिहार में चार चुनावी सभाओं को संबोधित किया. गौर हो कि बिहार में पहले दौर का चुनाव प्रचार थमने में अब सिर्फ दो दिन शेष हैं. ऐसे में एनडीए और महागंठबंधन के प्रमुख नेता चुनाव प्रचार में पूरी ताकत के साथ जुटे हैं.

इससे पहले गुरुवार को चुनावी सभाओं के दौरान अपने संबोधन में पीएम मोदी ने महागंठबंधन पर जमकर निशाना साधा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर भी तीखा हमला बोलते हुए कहा था कि उन्होंने गौमांस खाने वाली टिप्पणी देकर यदुवंशियों का घोर अपमान किया है. पीएम मोदी ने लालू पर हमला करते हुए कहा कि मुङो हैरानी है कि शैतान को प्रवेश करने के लिए लालू का ही शरीर मिला. लालू का पता शैतान को कैसे मिला. शैतान को उन्हें छोड़कर किसी और का शरीर नहीं मिला.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें