27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रोहतास : सेना में बहाली के दौरान भगदड़, युवक की गयी जान, लाठीचार्ज से भगदड़ होने का लोगों ने लगाया आरोप

रोहतास :बीएमपी-2 के मैदान में सेना बहाली की चल रही प्रक्रिया के पांचवें दिन बुधवार को अहले सुबह करीब 3 बजे अभ्यर्थियों के मैदान में जाने के लिए निर्धारित मुख्य गेट पर मची भगदड़ में छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. घायल युवकों में से एक की मौत अनुमंडल अस्पताल में इलाज के […]

रोहतास :बीएमपी-2 के मैदान में सेना बहाली की चल रही प्रक्रिया के पांचवें दिन बुधवार को अहले सुबह करीब 3 बजे अभ्यर्थियों के मैदान में जाने के लिए निर्धारित मुख्य गेट पर मची भगदड़ में छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. घायल युवकों में से एक की मौत अनुमंडल अस्पताल में इलाज के दौरान हो गयी. सभी घायल युवकों की प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया, जहां एक गंभीर रूप से घायल युवक को बेहतर इलाज के लिए ट्रामा सेंटर वाराणसी रेफर कर दिया गया.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, मृत युवक गया जिले के शेरघाटी थाने के उदन बिगहा गांव का रहनेवाला मुकेश कुमार बताया जाता है. अन्य गंभीर रूप से घायल युवक गया जिले के दुर्गापुर का रहनेवाला विमलेश कुमार की स्थिति को नाजुक देखते हुए इलाज कर रहे डॉक्टर द्वारा उसे बनारस स्थित ट्रामा सेंटर भेजा गया है. भगदड़ में अन्य घायल युवकों में गया जिला के बदउवां गांव निवासी शशि भूषण कुमार के पुत्र श्याम नंदन कुमार, उसी जिले के सोनहथ ग्राम निवासी बालेश्वर यादव के पुत्र धर्मेंद्र कुमार, गया जिले के ही आदोपुर गांव निवासी विनय यादव के पुत्र देवदत्त कुमार व गया के गौरी शंकर सिंह के पुत्र मनीष कुमार बताये जाते हैं.

घटना के संबंध में घटनास्थल पर उपस्थित लोगों ने बताया कि एनएच-2 सी पर स्थिति बिहार पुलिस ग्राउंड के मुख्य गेट से होकर बीएमपी-2 के खेल मैदान में जाने के लिए बांस-बल्ली लगाकर एक रास्ता तैयार किया गया है, जिस रास्ते से प्रतिदिन निर्धारित जिलों के अभ्यर्थी सेना बहाली की प्रक्रिया में भाग लेने के लिए जाते हैं.

बुधवार की सुबह मुख्य गेट पर अत्यधिक भीड़ को देखते हुए वहां नियुक्त पुलिस पदाधिकारियों द्वारा भीड़ को नियंत्रित कर लाइन लगवा अभ्यर्थियों को ग्राउंड के भीतर भेजे जाने के प्रयास के दौरान मची भगदड़ के कारण कई लोग घायल हो गए.घटनास्थल पर यत्र-तत्र बिखरे एडमिट कार्ड बैग व जूता चप्पल को देखने से ऐसा लगता है कि भगदड़ में कई लोगों को गंभीर चोटें भी आई होंगी. घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने पुलिस प्रशासन पर आरोप लगाया कि वहां मौजूद पुलिस कर्मियों द्वारा युवकों पर बल प्रयोग करते हुए लाठीचार्ज किया गया, जिसके बाद भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हुई. हालांकि, पुलिस प्रशासन के तरफ से लाठीचार्ज की घटना से इनकार किया जा रहा है. इस संबंध में रोहतास के एसपी एम एस ढिल्लों ने बताया कि अभ्यर्थियों के बीएमपी मैदान में जाने के लिए निर्धारित मुख्य गेट खुलने के बाद अभ्यर्थियों में ग्राउंड में पहुंचने की मची होड़ के दौरान चार लोग घायल हो गये. घायलों को तत्काल अनुमंडल अस्पताल पहुंचाया गया, जहां एक युवक की मौत हो गयी. शेष युवकों को बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल सासाराम पहुंचाया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें