34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

‘सत्ता सुख के लिए नहीं मांग रहे तीसरा कार्यकाल’, राजनाथ सिंह ने कहा- हम जो कहते हैं वो करते हैं

रक्षा मंत्री और भाजपा नेता राजनाथ सिंह ने बिहार के दरभंगा में एक सार्वजनिक रैली में कहा कि हम सत्ता का आनंद लेने के लिए नहीं बल्कि राष्ट्र निर्माण के लिए तीसरा कार्यकाल चाह रहे हैं. इससे पहले उन्होंने सीवान और सीतामढ़ी में भी कार्यक्रम में हिस्सा लिया.

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बुधवार को अपने एक दिवसीय दौरे पर बिहार पहुंचे. सबसे पहले वह सीतामढ़ी गए जहां उन्होंने पुनौराधाम में मां जानकी की पूजा की और फिर बौद्धिक संवाद में हिस्सा लिया. इसके बाद रक्षा मंत्री ने सीवान में बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. सीवान के बाद राजनाथ सिंह दरभंगा पहुंचे, जहां उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया. जनसभा में रक्षा मंत्री ने मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं.

तीसरे के साथ चौथे कार्यकाल की बात करने आए हैं : राजनाथ

दरभंगा में राजनाथ सिंह ने कहा कि हम सत्ता का आनंद लेने के लिए नहीं बल्कि राष्ट्र निर्माण के लिए तीसरा कार्यकाल मांग रहे हैं. पीएम मोदी से पहले हमारे देश की अर्थव्यवस्था दुनिया में 11वें स्थान पर थी लेकिन हमारी सरकार की नीतियों के कारण देश अब 5वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है. उन्होंने कहा कि हम यहां तीसरे के साथ-साथ चौथे कार्यकाल की भी बात करने आए हैं.

हमने कर्पूरी ठाकुर को दिया भारत रत्न : राजनाथ

राजनाथ सिंह ने कहा कि कतर की अदालत ने भारतीय पूर्व नौसैनिकों को फांसी की सजा सुनाई थी. हमारे प्रधानमंत्री ने उस समय बात कर फांसी की सजा माफ कारवाई. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने कर्पूरी ठाकुर की उपेक्षा की. हमने उन्हें भारत रत्न दिया. रक्षा मंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने विधानसभा और संसद में माताओं और बहनों का आरक्षण लटका रखा था. इस काम को भी भाजपा ने किया. हम जो कहते हैं, हम वो करते हैं.

सीवान में कार्यकर्ताओं को दिया जीत का मंत्र

इससे पहले सीवान पहुंचे राजनाथ सिंह ने लोकसभा चुनाव के लिए कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देते हुए कहा कि भाजपा के कार्यकर्ता ईश्वर का कार्य करते हैं. भाजपा का कार्य देश का कार्य है. देश का कार्य ईश्वरीय कार्य है. ईश्वर का कार्य करने वाला कोई भी कार्यकर्ता कभी भी हार नहीं सकता है. आने वाले लोकसभा चुनाव में हमारी जीत सुनिश्चित है.

राम मंदिर की प्राणप्रतिष्ठा के साथ ही रामराज्य का शुभारंभ : राजनाथ

सीवान के गोपालगंज रोड स्थित अशोका रेजिडेंसी की परी वाटिका में आयोजित भारतीय जनता पार्टी की सारण क्लस्टर बैठक में लोकसभा क्षेत्र गोपालगंज, सीवान, महाराजगंज व सारण के चुनाव प्रबंधन समिति के सदस्यों के साथ रक्षा मंत्री ने बैठक की. बैठक को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि लाख मुश्किलों के बाद भी भगवान श्रीराम के मंदिर की प्राणप्रतिष्ठा हो गयी. यहीं से रामराज्य के शुभागमन का श्रीगणेश हो गया है. राजनाथ सिंह ने कहा कि भाजपा के नेतृत्व में भारत विश्व की तीसरी अर्थव्यवस्था व सामरिक शक्ति बनते हुए विश्व का नेतृत्व करने जा रहा है. यही रामराज्य की शुरुआत है.

देश की अर्थव्यवस्था दुनिया में 5वें स्थान पर : राजनाथ

वहीं, इससे पहले सीतामढ़ी पहुंचे राजनाथ सिंह ने बुद्धिजीवी संवाद कार्यक्रम में कहा कि कांग्रेस सरकार में भ्रष्टाचार होता था. मोदी जी पीएम बने, तो देश की अर्थव्यवस्था 11वें स्थान पर थी. आठ वर्षों बाद यह पांचवें स्थान पर पहुंच गयी है. उन्होंने कहा कि आस्ट्रेलिया की एक संस्था ने कहा है कि भारत 2027 तक अर्थव्यवस्था के मामले टॉप-थ्री पर आ जायेगा. पीएम मोदी का सपना 2047 तक देश को विकसित देश की श्रेणी में लाने का है.

रूस-यूक्रेन युद्ध रुका था 4:30 घंटा : राजनाथ

राजनाथ सिंह ने कहा कि रूस-यूक्रेन युद्ध के दौरान भारत के बहुत सारे विद्यार्थी यूक्रेन में फंसे थे. अभिभावकों के आग्रह पर पीएम मोदी ने दोनों देशों के अलावा अमेरिकी राष्ट्रपति से बात की और युद्ध 4:30 घंटे के लिए रोक दिया गया था. इसी क्रम में भारतीय छात्र यूक्रेन से सुरक्षित निकल गए थे. हाल में कतर में कुछ रिटायर नौसैनिकों को फांसी की सजा हो गयी. पीएम मोदी ने कतर के राष्ट्रपति से बात की. फांसी की सजा माफ होने से साथ ही सभी को मुक्त भी कर दिया गया.

Also Read : राजनाथ सिंह ने सीतामढ़ी में मां जानकी मंदिर में की पूजा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें