25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार: राजनाथ सिंह ने सीतामढ़ी में मां जानकी मंदिर में की पूजा, सीवान में चुनावी मंथन तो दरभंगा में होगी जनसभा..

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह बुधवार को बिहार पहुंचे. सीतामढ़ी में मां जानकी के मंदिर में दर्शन करने के बाद सीवान में बैठक करेंगे. दरभंगा में जनसभा होगी.

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह बुधवार को बिहार पहुंचे. दरभंगा एयरपोर्ट पर भाजपा नेताओं ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया. एयरपोर्ट पर दरभंगा के सांसद गोपाल जी ठाकुर ने मिथिला पाग और अंगवस्त्र से उनका स्वागत किया. राजनाथ सिंह पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत सीतामढ़ी के लिए रवाना हो गए. जहां पुनौरा धाम में मां जानकी मंदिर में रक्षामंत्री ने दर्शन-पूजन किए. सीतामढ़ी में प्रबुद्धजनों से संवाद के बाद रक्षामंत्री सीवान के लिए रवाना होंगे.

सीतामढ़ी में मंदिर परिसर में बोले राजनाथ सिंह

दरभंगा से रक्षामंत्री राजनाथ सिंह सीतामढ़ी के लिए रवाना हुए. मां जानकी की जन्मस्थली पुनौरा धाम पहली बार राजनाथ सिंह आए. यहां मंदिर में उन्होंने दर्शन पूजन किए. दर्शन के बाद मंदिर परिसर में ही उन्हाेंने पत्रकारों से बातचीत की. उन्होंने भाजपा की जीत के दावे किए और कहा कि हर हाल में कमल ही खिलेगा. वहीं सीतामढ़ी से महिला उम्मीदवार देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि किसी भी संभावनाओं को नकारा नहीं जा सकता है.

सीवान में राजनाथ सिंह का कार्यक्रम

उधर, सीवान में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आयोजित कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गये हैं.पुलिस लाइत हेलीपेड से लेकर कार्यक्रम स्थल होटल अशोका रेसीडेन्सी तक जगह-जगह पर प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारियों को वहां कि गतिविधियों पर नजर रखने का निर्देश एसपी ने दिया है. बता दें कि सीवान में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी के नेताओं के साथ मंथन करेंगे. सीवान में सीवान, छपरा, गोपालगंज और महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र के पार्टी नेताओं के साथ बैठक करके उन्हें चुनाव के मंत्र राजनाथ सिंह देंगे.

दरभंगा में जनसभा को संबोधित करेंगे रक्षामंत्री

सीवान में बैठक करने के बाद राजनाथ सिंह वापस दरभंगा लौटेंगे. दरभंगा के  राजकीय उच्च विद्यालय, शिवनगरघाट मैदान, घनश्यामपुर में एक जनसभा को वो संबोधित करने वाले हैं. इसे लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये गये हैं. रक्षा मंत्रालय की टीम ने भी सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा मंगलवार को की है. वे हेलीकॉप्टर से सभास्थल तक पहुंचेंगे. इसके लिए आयोजन स्थल के समीप हेलीपैड तैयार किया गया है. जनसभा को संबोधित करने के बाद रक्षामंत्री दरभंगा से ही दिल्ली वापस हो जाएंगे. 

रक्षामंत्री के आगमन पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम

दरभंगा में राजनाथ सिंह के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा कर्मियों को अलर्ट कर दिया गया है. रक्षा मंत्रालय व स्थानीय पुलिस लगातार आसमान व जमीन पर निगरानी कर रही है. मंगलवार को एयरपोर्ट के आसपास के इलाके में आसमान के ऊपर चार्टर प्लेन उड़ा. कई घंटे तक विमान इस इलाके में चक्कर लगाता रहा. इस कारण आमजनों में कौतुहल की स्थिति रही. बताया गया कि रक्षा मंत्री के आगमन को लेकर पूर्वाभ्यास किया गया है.

पीएम मोदी व अमित शाह भी आएंगे बिहार

गौरतलब है कि राजनाथ सिंह के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी बिहार दौरा प्रस्तावित है. बिहार में सत्ता बदलने और एनडीए की नयी सरकार बनने के बाद उनका यह पहला दौरा होगा. लोकसभा चुनाव को लेकर अब भाजपा ने अपनी तैयारी तेज कर दी है. वहीं गृह मंत्री अमित शाह भी बिहार का दौरा करने वाले हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें