29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चक्रवात बेअसर, आते-जाते रहे बादल पर बरसे नहीं

सुबह से तल्ख बने सूरज के तेवर पर भारी पड़ी पूर्वा हवा में बनी है शीतलता

सुबह से तल्ख बने सूरज के तेवर पर भारी पड़ी पूर्वा हवा में बनी है शीतलता

साइक्लोन के कमजोर पड़ने से पूर्णिया में कहीं कहीं हल्की बारिश के आसार

पूर्णिया. चक्रवाती तूफान रेमल आखिरकार कमजोर पड़ गया जिससे अब ज्यादा नुकसान की गुंजाइश नहीं है पर एक-दो जगहों पर हल्की बारिश की संभावना बनी हुई है. मौसम विशेषज्ञों की मानें तो इस बीच बंगाल की खाड़ी से निकली नमी युक्त पूर्वा हवा का असर बना रहेगा. इस साइक्लोन के कमजोर होने के कारण आसमान में बादल आते-जाते रही पर बरसे नहीं. सुबह से तल्ख दिखने वाले सूरज के तेवर पूर्वा हवा के कारण बहुत असरदार नहीं रहे पर घरों के अंदर उमस भरी गर्मी बनी रही. पटना मौसम विज्ञान केन्द्र के मुताबिक तूफान के कमजोर पड़ने से मानसून की प्रगति की संभावना अनुकूल हो गई है जिससे समय पर मानसून के आने की गुंजाइश बनती नजर आ रही है. इस बीच पूर्णिया में मौसम का अधिकतम तापमान 37.0 एवं न्यूनतम तापमान 27.0 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया.

कमजोर हो गया चक्रवाती तूफान :

पटना मौसम विज्ञान केन्द्र ने कहा है कि चक्रवाती तूफान कमजोर हो गया है पर बंगाल की सीमा से सटे आसपास के कुछ इलाकों में हल्की बारिश के आसार बने हुए हैं .बुधवार को आसमान में आंशिक रुप से बादल छाए रहेंगे और गरज के साथ छींटे पड़ने की भी संभावना है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आगामी 31 मई को बारिश या धूल भरी आंधी चलने की संभावना है. मंगलवार को शाम या रात के समय गरज के साथ बिजली चमक सकती है. इधर, सूरज के तल्ख तेवर के साथ मंगलवार की सुबह हुई. लोगों ने उमस भरी गर्मी का अहसास भी किया. मगर बाद में बादल आते-जाते रहे और पुरवैया हवा चलती रही. इसे लोगों को हल्की राहत मिली.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें