1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. terrorist in lucknow news caused alert in bihar police headquarter issues alert for all district and station in bihar al qaeda terrorist news skt

यूपी में दबोचे गये अलकायदा के आतंकी तो बिहार में जारी हुआ अलर्ट, बढ़ायी गयी चौकसी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
FIle

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में अलकायदा के दो आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद बिहार पुलिस प्रशासन भी अलर्ट मोड में है. आतंकियों ने गिरफ्तारी के बाद चौंकाने वाले खुलासे किये हैं. पूछताछ में यह बात सामने आयी कि दोनों आतंकी लखनऊ के अलावा राज्य के कई हिस्सों में सीरियल ब्लास्ट करने की तैयारी में थे. सारी तैयारी स्वतंत्रता दिवस को लेकर की गयी थी. जिसके बाद अब बिहार पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों व रेलवे स्टेशनों पर अलर्ट जारी कर दिया है.

बिहार पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों को अलर्ट करने के साथ ही सभी संवेदनशील और राज्य सीमा क्षेत्र के अधिकारियों को भी सतर्क रहने को कहा है. आतंकियों के नापाक मंसूबे के खुलासे के बाद सभी स्टेशनों पर जांच के आदेश भी दिये गये हैं. ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों की जांच करने का सख्त निर्देश जारी है. बता दें कि एटीएस ने रविवार को लखनऊ से अलकायदा से जुड़े दो संदिग्ध आतंकवादियों को दबोचा है. इनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक, प्रेशर कुकर बम, कई पिस्टल और सात से आठ किलो बम बनाने की सामग्री मिली है.

पकड़े गये दोनों आतंकी लखनऊ के अलावा राज्य के कई हिस्सों में सीरियल ब्लास्ट करने की तैयारी में थे. सूत्रों के मुताबिक, इन संदिग्ध आतंकियों की योजना एक सांसद के साथ अन्य नेताओं को बम विस्फोट में उड़ाने की भी थी. वहीं हाल में ही दरभंगा में स्टेशन परिसर में हुए विस्फोट भी इस बात की गवाही है कि आतंकी बिहार-यूपी को दहलाने की लगातार कोशिश कर रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, लखनऊ समेत कई अन्य शहर आतंकियों के निशाने पर थे. उनकी साजिश महत्वपूर्ण स्थानों, स्मारकों या भीड़भाड़ वाले इलाकों में विस्फोट करना या मानव बम के रूप में हमला करने का था. जिसकी योजना थी. इस नापाक इरादे को सफल बनाने के लिए आतंकी शस्त्र व विस्फोटक आदि एकत्र कर रहे थे. बिहार यूपी की सीमा से सटा प्रदेश है. पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों को सचेत कर दिया है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें