25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कैंपस : आज पटना और मुजफ्फरपुर के 34 केंद्रों पर होगी प्रधानाध्यापक परीक्षा

पटना और मुजफ्फरपुर के 38 केंद्रों पर शुक्रवार को प्रधानाध्यापक परीक्षा होगी. इसमें 22 हजार अभ्यर्थी शामिल होंगे.

-शामिल होंगे 22 हजार अभ्यर्थी

संवाददाता, पटना

पटना और मुजफ्फरपुर के 38 केंद्रों पर शुक्रवार को प्रधानाध्यापक परीक्षा होगी. इसमें 22 हजार अभ्यर्थी शामिल होंगे. दोपहर 12 बजे से 2:30 बजे तक एकल पाली में यह परीक्षा ली जायेगी. पटना में जीडी पाटलिपुत्र हाइस्कूल कदमकुआं, रवींद्र बालिका उच्च विद्यालय राजेंद्र नगर, राजकीय बालिका उच्च विद्यालय बांकीपुर, कमला नेहरु उच्च विद्यालय गर्दनीबाग, एएन कॉलेज और टीपीएस कॉलेज समेत 18 केंद्र बनाये गये हैं, जबकि मुजफ्फरपुर में 20 परीक्षा केंद्र होंगे. 2:30 घंटे पहले अभ्यर्थियों का प्रवेश होगा शुरू.

कल पटना के 30 केंद्र समेत 222 परीक्षा केंद्रों पर होगी प्रधान शिक्षक परीक्षा

प्रधान शिक्षक की परीक्षा शनिवार को होगी. 13 जिलों में इसके 222 परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं, जिनमें 1.22 लाख आवेदक परीक्षा में शामिल होंगे. पटना में इस परीक्षा के 30 केंद्र बनाये गये हैं. दोनों परीक्षाओं के दौरान निगरानी के सख्त प्रबंध रहेंगे. इसके लिए सभी परीक्षा केंद्र के प्रवेश द्वार से लेकर हरेक कक्ष में सीसीटीवी भी लगाये गये हैं. जिला मुख्यालय और बीपीएससी कार्यालय में बने नियंत्रण कक्ष से इनकी ऑनलाइन मॉनीटरिंग भी की जायेगी. दोनों दिन मिलाकर पटना जिले में परीक्षा ड्यूटी में 250 मजिस्ट्रेट और 700 पुलिसकर्मी तैनात किये गये हैं. दोनों परीक्षाओं में परीक्षा से 2:30 घंटा पहले अभ्यर्थियों का प्रवेश शुरू होगा और वे एक घंटा पहले तक परीक्षा केंद्र में प्रवेश कर सकेंगे. परीक्षार्थी परीक्षा समाप्ति के बाद अपनी ओएमआर शीट सीलबंद करवाने के बाद ही परीक्षा कक्ष छोड़ेंगे. कदाचार करते पाये जाने पर बीपीएससी की आगामी परीक्षाओं में शामिल होने से पांच वर्षों के लिए और भ्रामक व सनसनीखेज अफवाह फैलाने पर अभ्यर्थियों को तीन वर्षों के लिए वंचित कर दिया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें