25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दानापुर. महादलित युवक की गोली मारकर हत्या, एक किशोर एक वृद्ध महिला जख्मी

शाहपुर थाना क्षेत्र के दियारा में पतलापुर मकसूदपुर महादलित टोले में बुधवार रात दबंगों ने महादलित युवक की गोली मारकर हत्या कर दी.

आंबेडकर की मूर्ति लगाने के विवाद को लेकर मारपीट-पथराव के साथ हुई थी गोलीबारी दानापुर. शाहपुर थाना क्षेत्र के दियारा में पतलापुर मकसूदपुर महादलित टोले में बुधवार रात दबंगों ने महादलित युवक की गोली मारकर हत्या कर दी. इस दौरान हुए पथराव में एक किशोर व एक वृद्ध महिला जख्मी हो गयी. इस घटना के बाद गांव में तनाव कायम हो गया. मृतक की पहचान मकसूदपुर निवासी स्व हरिवंश राम के 18 वर्षीय पुत्र बिक्रम के रूप में हुई. जख्मी उदय कुमार (15वर्ष) को पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है, जबकि भगवती देवी (60 वर्ष) का गांव के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है. मृतक के भाई विजय कुमार ने बताया कि आंबेडकर जयंती के दिन महादलित युवकों ने गांव में स्कूल के बगल में सरकारी जमीन पर डाॅ भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा स्थापित कर आंबेडकर जयंती मना रहे थे. इसी दौरान गांव के यादव समुदाय के असामाजिक तत्व के लोग बार-बार ट्रांसफॉर्मर से बिजली काट दे रहे थे. जयंती मना रहे युवकों ने इसका विरोध किया, तो दोनों के बीच आपसी बहस के बाद मामला शांत हो गया. रात 11 बजे बिजली काट की फायरिंग रामनवमी को दोपहर में असामाजिक तत्वों समेत अन्य लोगों ने गाली गलौज करते हुए मारपीट की. उन्होंने बताया कि उसी दिन देर शाम में दोनों पक्षों के बीच ईंट-पत्थर के साथ लाठी-डंडे चले. इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी गयी और पुलिस काफी देर बाद गांव में पहुंची और दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर कर शांत कराया. उन्होंने बताया कि रात में मेरा भाई बिक्रम खाना खाने के बाद घर से बाहर निकाला था. इसी दौरान रात करीब 11 बजे दर्जनों लोगों ने ट्रांसफार्मर से बिजली काटकर तीन से चार राउंड फायरिंग की. गोलीबारी में बिक्रम को एक गोली मुंह के पास लगने से वहीं जमीन पर गिर पड़ा. मृतक के परिजनों ने गंभीर रूप से जख्मी बिक्रम को अनुमंडल अस्पताल लाया जहां पर चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया. उन्होंने बताया कि बिक्रम गुजरात में काम करता था और पांच अप्रैल को घर आया था. एएसपी दीक्षा ने बताया कि घटनास्थल से दो खोखा बरामद किया गया है और पांच लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. थानाध्यक्ष मनीष कुमार आनंद ने बताया कि बुधवार रात दियारा के मकसूदपुर गांव में गोलीबारी में बिक्रम को मुंह में गोली लगाने से मौत हो गयी है. जबकि पथराव में उदय कुमार गंभीर रूप से जख्मी हो गया. उन्होंने बताया कि आंबेडकर की मूर्ति की स्थापना को लेकर सड़क किनारे चबूतरा बनाया जा रहा था. जिसका गांव के असामाजिक तत्व विरोध कर रहे थे. इसको लेकर मारपीट व पथराव के साथ रात में गोलीबारी की गयी. इस मामले में पांच लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है और अवधेश राय का संलिप्त हैं. उन्होंने बताया कि गांव में पुलिस कैंप कर रही है. उन्होंने बताया कि मृतक बिक्रम की मां बालेश्वरी देवी के बयान पर अवधेश राय, संचित राय व अंकेश कुमार समेत 18 के विरुद्ध नामजद मामला दर्ज कराया गया है. उन्होंने बताया कि इस मामले में अवधेश राय, संचित राय व अंकेश कुमार को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है और दो लोगों को हिरासत में लिया गया है. नामजद आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें