25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Lok Sabha Election: कांग्रेस ने बिहार में और 5 सीटों पर उम्मीदवार उतारे, अखिलेश सिंह के बेटे को मिला टिकट

Lok Sabha Election: कांग्रेस पार्टी ने सोमवार को बिहार के लिए अपने और पांच उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया. कुल 9 सीटों में से कांग्रेस ने अब तक आठ सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का एलान कर दिया है. पटना सीट पर उम्मीदवार तय अब तक नहीं हो पाया है.

Lok Sabha Election: पटना. लंबे इंतजार के बाद आखिरकार कांग्रेस ने बिहार में 5 और उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया. पटना सीट पर आज भी उम्मीदवार तय नहीं हो पाया. लोकसभा चुनाव में चौथे चरण के लिए नामांकन हो रहा है, लेकिन कांग्रेस को अब तक एक सीट के लिए उम्मीदवार नहीं मिल पाया है. पार्टी को महागठबंधन की सीट शेयरिंग में बिहार में 9 सीटें मिली थीं. इनमें से तीन सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का एलान पहले किया जा चुका था. सोमवार को पार्टी ने पांच और सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है.

अखिलेश के बेटे को मिला टिकट

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने अपने बेटे आकाश सिंह को आखिरकार सेट कर दिया है. कांग्रेस ने अखिलेश सिंह के बेटे आकाश सिंह को महाराजगंज सीट से उम्मीदवार बनाया है. आकाश सिंह ने पिछला लोकसभा चुनाव रालोसपा के टिकट पर मोतिहारी से लड़ा था. इस बार पिता के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनने का लाभ मिला. सबसे दिलचस्प बात ये है कि कांग्रेस को अब तक पटना साहिब सीट के लिए उम्मीदवार नहीं मिल पाया है. इस सीट से लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष मीरा कुमार के बेटे को उम्मीदवार बनाये जाने की चर्चा थी, लेकिन कांग्रेस की ओर से जारी सूची में उनका नाम नहीं है. पटना साहिब सीट पर उम्मीदवार अब तक तय नहीं हो पाया है.

Also Read: Lok Sabha Election: लालू-राबड़ी राज पर नीतीश कुमार का हमला, बोले- पहले केवल हिंदू-मुस्लिम का झगड़ा होता था

जदयू नेता महेश्वर हजारी के बेटे को टिकट

इसके अलावा चार और सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का एलान किया गया है. समस्तीपुर से सन्नी हजारी को कांग्रेस का टिकट मिला है. सन्नी हजारी नीतीश सरकार में मंत्री महेश्वर हजारी के बेटे हैं. कुछ दिनों पहले कांग्रेस में शामिल हुए थे, उन्हें टिकट दे दिया गया है. उधर, मुजफ्फरपुर से अजय निषाद को कांग्रेस का उम्मीदवार बनाया गया है. अजय निषाद भाजपा के सांसद थे लेकिन इस चुनाव में उन्हें टिकट नहीं दिया गया. अब कांग्रेस ने उन्हें उम्मीदवार बनाया है. पश्चिम चंपारण से मदन मोहन तिवारी को उम्मीदवार बनाया गया है. तिवारी पूर्व विधायक हैं. सासाराम ने मनोज कुमार को उम्मीदवार बनाया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें