1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. irctc indian railways bihar train news danapur tatanagar express passenger missed their train at patna junction station master suspended skt

Bihar Train News: सैकड़ों यात्रियों को प्लेटफार्म नं. 1 पर भेज तीन से रवाना कर दी ट्रेन, गलत सूचना देने पर पटना स्टेशन मास्टर सस्पेंड

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
social media

Bihar Train News: पटना जंक्शन पर रेलवे कर्मचारियों की लापरवाही के कारण अनेकों यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा. गलत सूचना मिलने के कारण कई यात्रियों की ट्रेन छूट गई. रेल प्रशासन ने इस मामले को गंभीरता से लिया है. पूरे मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई का निर्देश देते हुए रविवार को स्टेशन मास्टर राजेश यादव को निलंबित कर दिया गया है.

पटना जंक्शन पर शनिवार को अचानक हड़कंप मच गया. दरअसल दानापुर-टाटानगर सुपरफास्ट स्पेशल से यात्रा करने यात्री अपने समय से स्टेशन पहुंचे. आम तौर पर यह ट्रेन पटना जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर तीन पर आती है. लेकिन शनिवार को कुछ कारणों से इसे प्लेटफार्म नंबर एक पर लाने की घोषणा की गई. जिसके बाद इस ट्रेन से यात्रा करने के इंतजार में खड़े करीब 300 यात्री प्लेटफार्म नंबर 1 पर इंतजार करते रहे. वहीं अंतिम समय में इस ट्रेन को प्लेटफार्म संख्या 3 पर ही लाने का निर्णय ले लिया गया.

निर्णय बदले जाने की घोषणा उद्घोषक के द्वारा समय पर नहीं किए जाने से यात्रियों को इसकी जानकारी नहीं मिल सकी. अंत समय में इस बात की जानकारी मिलने के बाद स्टेशन परिसर में अफरातफरी मच गई. बहुत लोगों को ट्रेन आने की सूचना भी नहीं मिल सकी और वो इंतजार ही करते रह गए. इधर ट्रेन खुल गई.

इस घटना के बाद रेलवे ने यात्रियों को राजगीर इंटरसिटी से टेकाबिगहा तक जाने की अनुमति दी और दानापुर-टानागर स्पेशल ट्रेन को टेकाबिगहा स्टेशन पर रोककर यात्रियों को उसमें शिफ्ट किया गया.

Posted By :Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें