1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. digvijay singhs controversial statement in patna if congress deserves it then told bjp an unworthy child rjs

Bihar Politics दिग्विजय के बिगड़े बोल- भारत माता के दो संतान एक लायक, दूसरा नालायक

Bihar Politics राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह ने गुरुवार को पटना पहुंचते ही विवादित बयान दिया है.दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस को लायक तो बीजेपी का नालायक संतान बताया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिग्विजय सिंह
दिग्विजय सिंह
फाइल फोटो

राज्यसभा सदस्य दिग्विजय सिंह ने गुरुवार को पटना पहुंचते ही विवादित बयान दिया है.दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस को लायक तो बीजेपी का नालायक संतान बताया है.

कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में पत्रकारों से बात करते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि 1947 से 2014 तक कांग्रेस ने बांध, रेलवे लाइन, ट्रेन, एयरपोर्ट जैसे जो भी पाब्लिक सर्विस के प्रोजेक्ट बनाए. अब भाजपा उसे बेचने के लिए नेशनल मोनोटाइजिंग पाइप लाइन की घोषणा की. दिग्विजय ने कहा कि लायक बेटे और नालायक बेटे में यही फर्क होता है. उन्होंने कहा कि लायक बेटा वो होता है जो विरासत में मिली चीजों को जोड़ता है, जबकि नालायक बेटा उसे बेचकर घी पीता है. यही फर्क है कांग्रेस और भाजपा में.

दिग्विजय ने नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि पीएम कहते हैं कि 70 साल में देश में कुछ नहीं हुआ, अगर कुछ नहीं हुआ तो आप बेच क्या रहे हैं. कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा कि मोदी-शाह की सरकार देश को बेचना चाहती है. एनडीए सरकार ने सत्ता का केंद्रीयकरण कर रखा है. बिना उनकी मर्जी के कोई चर्चा दोनों सदन में नहीं हो सकती. दिग्विजय ने कहा कि कांग्रेस ने तय किया है कि महंगाई, बेरोजगारी और राष्ट्रीय संपदा के मुद्दे पर वह अलग-अलग प्रांतों में अपने लोगों को भेजेगी. उनके बयान देने के दौरान बिहार कांग्रेस अध्यक्ष भक्त चरण दास और विधायक अजीत शर्मा भी मौजदू थे.

दिग्विजय ने कहा कि दोनों सदनों में कांग्रेस पार्टी राष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा कराना चाहती है, लेकिन लोकसभा और राज्यसभा में नरेंद्र मोदी और अमित शाह की सरकार को यह मंजूर नहीं. उन्होंने कहा कि अगर इन मुद्दों पर चर्चा संसद में नहीं होगी तो कहां होगी. बिहार के मुख्यमंत्री पर सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि नीतीश आरएसएस-भाजपा के रंग में रंग गए हैं. जेपी-लोहिया के पाठ्यक्रम पुस्तकों से हटाए जाने का भी दिग्विजय ने विरोध किया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें