1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. demonstration of auto drivers at patna station golambara angry with the increased price of petrol diesel and cng

पटना के स्टेशन गोलंबर पर ऑटो चालकों का प्रदर्शन , पेट्रोल, डीजल व सीएनजी के बढ़े दाम से नाराज

रविवार को राजधानी पटना के स्टेशन गोलंबर के समीप ऑटो चालकों ने देश के वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का पुतला दहन किया. साथ ही अपनी मांगों के समर्थन में नारे लगाए.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
नारा लगाते ऑटो चालक
नारा लगाते ऑटो चालक
प्रभात खबर

रविवार को राजधानी पटना के स्टेशन गोलंबर के समीप ऑटो चालकों ने देश के वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का पुतला दहन किया. साथ ही अपनी मांगों के समर्थन में नारे लगाए. गौरतलब है कि पिछले 1 अप्रैल से पटना शहरी क्षेत्र में डीजल ऑटो पर सरकार द्वारा रोक लगा दी गई.

सरकार की इस कार्रवाई के बाद से ही ऑटो चालकों में काफी आक्रोश है ऑटो चालको की माने तो महंगाई बढ़ गई है और कमाई घट गई है वही पेट्रोल डीजल के मूल्य भी आसमान छू रहे हैं. जिससे आम लोगो पर व्यापक असर पड़ रहा है. कोविड महामारी के दौर में ऑटो रिक्शा पूरे देश में बंद था, इधर किस्त बकाया होने के चलते आटो को फाइनेंस कंपनियों ने खींचना शुरू कर दिया है, जिससे आटो चालक बेरोजगार हो गए हैं. साथ ही साथ सीएनजी के मूल्य में भी बढ़ोतरी कर दी गई है. जिससे ऑटो चालकों की कमर टूट गई है. इतनी महंगाई में ऑटो चालक अपना गुजारा कैसे करें.

चालकों की मांग है कि पेट्रोल और डीजल को भी जीएसटी के दायरे में लाया जाए वही सीएनजी के मूल्य में बढ़ोतरी ना की जाए. डीजल ऑटो को पूर्व की भांति चलने दिया जाए. इन्हीं मांगों को लेकर ऑटो चालकों ने आज 2 घंटे तक परिचालन ठप रखा. ऑटो चालकों का कहना है कि अगर उनकी मांगे नहीं पूरी की गई तो वह आगे भी आंदोलन करेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें