1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. cm nitish kumar on delhi tour before modi cabinet vistar 2021 lalan singh and rcp singh jdu on central cabinet expansion latest news today skt

मोदी कैबिनेट विस्तार से पहले नीतीश कुमार की दिल्ली यात्रा, अटकलों के बीच ललन-आरसीपी ने खोला ये राज...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नीतीश कुमार नरेंद्र मोदी
नीतीश कुमार नरेंद्र मोदी
File pic

केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बिहार के सियासी गलियारे में भी हलचलें तेज होने लगी है. अटकलों का दौर शुरू हो चुका है. एनडीए के घटक दलों की हिस्सेदारी को लेकर कई अनुमान लगाए जाने लगे हैं जिसमें बिहार एनडीए से जदयू की भागीदारी को लेकर भी सियासी अटकलें तेज हैं. लोगों के बीच इस बात की चर्चा तेज है कि जदयू को मोदी कैबिनेट में अब जगह दी जानी है. वहीं इस बीच नीतीश कुमार के दिल्ली जाने की खबर ने कई और चर्चाओं को गरमा दिया है.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिल्ली का दौरा करने वाले हैं. उनके इस दिल्ली यात्रा को अब मोदी कैबिनेट विस्तार से जोड़कर देखा जाने लगा है. सियासी गलियारे में यह चर्चा हो रही है कि नीतीश कुमार कैबिनेट विस्तार में जदयू की भूमिका को लेकर ही दिल्ली जाने वाले हैं. वहीं दूसरी तरफ कुछ लोग इस बात को बेबुनियाद भी कह रहे हैं. मुंगेर सांसद व जदयू के कद्दवार नेता ललन सिंह ने इन अटकलों को खारिज करते हुए कहा है कि नीतीश कुमार के इस यात्रा का केंद्रिय मंत्रीमंडल विस्तार से कोई लेना-देना नहीं है.

ललन सिंह ने इन अटकलों पर सफाई देते हुए कहा है कि नीतीश कुमार दिल्ली अपनी आंखों का इलाज कराने जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार प्रधानमंत्री का विशेषाधिकार है. इसपर किसी का हस्तक्षेप नहीं हो सकता है. उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल विस्तार में जदयू का शामिल होना अभी केवल सियासी अटकलबाजी मात्र है और अटकलबाजी पर राजनीति नहीं होती है.

दूसरी तरफ जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने एक बार फिर कहा है कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने से आपसी सामंजस्य और बढिया होगा. जदयू कोटे से कैबिनेट में कौन शामिल होगा इसका फैसला खुद नीतीश कुमार ही करेंगे. उन्होंने स्पस्ट कहा कि जब भी कैबिनेट विस्तार होगा उसमें जदयू जरूर शामिल होगा. जदयू के शामिल होने में कहीं कोई कन्फ्यूजन नहीं है. हालांकि उन्होंने अपने नाम के चर्चा को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि ये हर बार चर्चा में रहता है. लेकिन इसका चयन सीएम नीतीश कुमार ही करेंगे.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें