25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सीएम नीतीश कुमार ने मीठापुर-पुनपुन फोरलेन सड़क का लिया जायजा, दिसंबर तक पूरा करने का दिया निर्देश

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मीठापुर-सिपारा-महुली-पुनपुन फोरलेन सड़क निर्माण की प्रगति की समीक्षा की, उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि पहले चरण का काम दिसंबर 2024 तक पूरा कर लिया जाए

Mithapur-Punpun four-lane road: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को निर्माणाधीन मीठापुर-सिपारा-महुली-पुनपुन फोर लेन पथ परियोजना की प्रगति का जायजा लिया. उन्होंने इसके पहले फेज का काम दिसंबर 2024 तक पूरा करने का अधिकारियों को निर्देश दिया. साथ ही कहा कि मीठापुर-सिपारा-महुली-पुनपुन फोर लेन पथ परियोजना के निर्माण कार्य में तेजी लायें और जल्द पूर्ण करें. इस परियोजना का निर्माण पूरा होने पर पटना शहर में जाम की समस्या से निजात मिलेगी. वहीं पुनपुन एवं संपत चक क्षेत्रों से आवागमन सुविधाजनक हो जायेगा.

11 किमी लंबी है सड़क

इस परियोजना के निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री को अधिकारियों ने जानकारी दी कि पटना के मीठापुर से सिपारा, परसा और महुली होते हुए पुनपुन तक फोर लेन पथ का निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है. इस सड़क की लंबाई 11 किमी है. इसमें 7.5 किमी फोरलेन एलिवेटेड सड़क शामिल है. निर्माण कार्य 2 फेज में किया जा रहा है. पहले फेज के निर्माण कार्य के अंतर्गत सिपारा-परसा-महुली फोरलेन की लंबाई 6.7 किमी है. इसमें 5.4 किमी एलिवेटेड सड़क है. सिपारा के पास इस सड़क को पटना न्यू बाइपास (एनएच-31) में फोरलेन संपर्क पथ से इसे जोड़ा जा रहा है. निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि पहले फेज के निर्माण कार्य को इस वर्ष के दिसंबर माह के पूर्व पूर्ण करें.

Mithapur Mahuli Elevated Road 1
सीएम नीतीश कुमार ने मीठापुर-पुनपुन फोरलेन सड़क का लिया जायजा, दिसंबर तक पूरा करने का दिया निर्देश 3

दूसरे फेज की लंबाई 4.3 किमी

इस परियोजना के दूसरे फेज के निर्माण के अंतर्गत मीठापुर-सिपारा और महुली-पुनपुन फोरलेन सड़क बनाई जा रही है. इसकी कुल लंबाई 4.3 किमी है. इसमें मीठापुर से सिपारा तक 2.1 किमी एलिवेटेड सड़क है. इसका निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है. मुख्यमंत्री के निर्देश पर मीठापुर-महुली एलिवेटेड सड़क से संपतचक सड़क को भी जोड़ा जा रहा है.

यह होगा फायदा

मीठापुर-सिपारा-महुली-पुनपुन फोर लेन पथ का निर्माण कार्य पूर्ण होने से पटना शहर में जाम की समस्या से निजात मिलेगी. पुनपुन एवं संपतचक क्षेत्रों से आवागमन सुविधाजनक हो जायेगा. यह सड़क पुनपुन में पटना-गया-डोभी (एनएच-83) से जुड़ता है, जिससे पटना और गया के बीच आवागमन में काफी सुविधा हो जायेगी. इस सड़क से बौद्ध तीर्थ स्थलों गया और राजगीर को फोरलेन सड़क संपर्कता भी मिलेगी.

Mithapur Mahuli Elevated Road
सीएम नीतीश कुमार ने मीठापुर-पुनपुन फोरलेन सड़क का लिया जायजा, दिसंबर तक पूरा करने का दिया निर्देश 4

ये रहे मौजूद

निरीक्षण के दौरान जल संसाधन मंत्री विजय कुमार चौधरी, सांसद संजय कुमार झा, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार, पटना प्रमंडल के आयुक्त कुमार रवि, मुख्यमंत्री सचिवालय के विशेष सचिव डॉ चंद्रशेखर सिंह, पटना के जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक सहित अन्य वरीय अधिकारी एवं अभियंतागण उपस्थित थे.

Also Read: पटना का बापू टॉवर आम लोगों के लिए जल्द खोला जाएगा, सीएम नीतीश कुमार ने किया निरीक्षण

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें