15.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeबिहारपटनाBihar Weather: बिहार में पछुआ के कारण शीतलहर जारी, स्कूल जा रहे शिक्षक की मौत, जानलेवा हुई ठंड..

Bihar Weather: बिहार में पछुआ के कारण शीतलहर जारी, स्कूल जा रहे शिक्षक की मौत, जानलेवा हुई ठंड..

Bihar Weather Report: बिहार में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. इस बीच मौसम विभाग की ओर से जानकारी दी गयी है कि अभी बिहार में शीतलहर और ठंड की मार जारी रहेगी. कड़ाके की ठंड में परीक्षा दे रही छात्राओं की तबीयत बिगड़ गयी जबकि एक शिक्षक की मौत हो गयी.

Bihar Weather Report: बिहार में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. शीतलहर और कोहरे की मार के बीच मौसम विभाग का अलर्ट जारी है. पटना और आसपास के मौसम में अगले पांच दिनों तक विशेष परिवर्तन के आसार नहीं है. शहर के अधिकतम व न्यूनतम तापमान में भी कोई खास बदलाव नहीं होंगे. मौसम विभाग की ओर से जानकारी दी गयी है कि अभी शीतलहर और कोहरे का क्या असर दिखेगा. वहीं कड़ाके की इस ठंड में छात्राओं की तबीयत मोतिहारी में बिगड़ गयी जबकि एक शिक्षक की मौत स्कूल जाने के क्रम में हो गयी.

पछुआ के कारण शीतलहर का प्रकोप

मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार राज्य में अभी पछुआ हवा चल रही है. इसके कारण शीतलहर का प्रकोप बना हुआ. फिलहाल आगे भी ठंड बनी रहेगी. कुछ एक जगहों पर घना कोहरा भी छाया रह सकता है. दिन में धूप निकलने से लोगों को राहत मिलेगी. वहीं, शनिवार को धूप खिलने से लोगों ने राहत की सांस ली. शहर का अधिकतम तापमान 21.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. वहीं न्यूनतम तापमान भी थोड़ी वृद्धि के साथ 8.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

भागलपुर का मौसम

भागलपुर जिले में बर्फीली पछिया हवा चलने का सिलसिला जारी है. ठंड में कोई कमी नहीं आयी. बीते 12 जनवरी से शुरू हुई कड़ाके की ठंड अब तक जारी है. जिले का अधिकतम तापमान 20.5 डिग्री व न्यूनतम तापमान छह डिग्री रहा. शनिवार सुबह धुंध छायी रही. वहीं सुबह नौ बजे से धूप निकलने से लोगों को कनकनी से राहत मिली. दोपहर में भी छांव में लोगों को ठंड लग रही थी. रविवार को भी सुबह से घना कोहरा छाया रहा और कनकनी रही. बीएयू सबौर के ग्रामीण कृषि मौसम सेवा के नोडल पदाधिकारी डाॅ सुनील कुमार ने बताया कि 28 जनवरी से तापमान में हल्की वृद्धि होने की संभावना है. एक फरवरी के बीच भागलपुर में ठंडक बनी रहेगी. दिन में हल्की धूप निकलेगी, सुबह में कोहरा छाया रहेगा

Also Read: Bihar Weather: बिहार में अब हाड़ कंपाने वाली ठंड का अलर्ट जारी, हिमालय में बर्फबारी से बढ़ेगा मौसम का कहर..
फौकानिया परीक्षा दे रही दो छात्राओं की बिगड़ी तबीयत

मोतिहारी के चकिया में स्थानीय बाबूलाल साह बालिका उच्च विद्यालय में आयोजित फौकानिया परीक्षा के दौरान शनिवार को दो परीक्षार्थियों की तबीयत अचानक से बिगड़ गयी, जिसके कारण परीक्षा केंद्र पर अफरातफरी का माहौल हो गया. विधालय के प्राचार्य मृगेंद्र कुमार ने बताया कि दो परीक्षार्थियों की तबीयत बिगड़ गई थी. जिसमें रमडिहा निवासी रूखसार तथा मधुबन निवासी शहनाज़ शामिल हैं.इसमे रूखसार की तबीयत गुरुवार को भी बिगड़ गई थी.तब पेट दर्द के कारण वह दूसरी पाली की परीक्षा नहीं दे पाईं थीं. आज पुनः उसकी तबीयत बिगड़ी जिसके बाद उसका प्राथमिक उपचार कर परिजन को सूचना दे दी गई है. वहीं मधुबन निवासी शहनाज़ को भी ठंड लगने तथा पेट दर्द की शिकायत हुई. परिजन उसे घर ले जाने के लिए यहां आ रहे हैं.बताते चलें कि चकिया स्थित परीक्षा केंद्र पर दूर दराज से छात्राएं परीक्षा देने आती है. कड़ाके की ठंड के कारण ऐसी परीक्षार्थियों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है.

स्कूल जाने के क्रम में शिक्षक की मौत

पूर्वी चंपारण जिले के घोड़ासहन थाना क्षेत्र के निमोइया गांव निवासी एक शिक्षक की मौत स्कूल जाने के क्रम में हो गयी. स्थानीय लोग ठंड से मौत बता रहे हैं. मृतक मलिक राम निमोईया पश्चिमी पंचायत उच्च माध्यमिक विद्यालय धुमनगर में शिक्षक के साथ बीएलओ के पद पर कार्यरत थे. घटना शनिवार सुबह की बताई जा रही है. बीईओ कल्पना कुमारी ने बताया उक्त शिक्षक शनिवार को अपने बाइक पर बैठ विद्यालय जाने के क्रम में अत्यधिक ठंड के कारण बाइक से गिर गये, जहां उनकी मौत हो गयी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें