26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar: जम्मू-कश्मीर में टारगेट किलिंग, अनंतनाग में बिहार के युवक की हत्या

Bihar: जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर टारगेट किलिंग का मामला सामने आया है. बिहार के एक मजदूर की गोली मारकर हत्या कर दी गयी है. यह वारदात कल देर शाम उस वक्त हुई जब इलाके में चुनाव को लेकर सुरक्षा की अतिरिक्त व्यवस्था थी.

Bihar: पटना. जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में बुधवार की देर शाम आतंकियों ने बिहार के एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी. युवक की पहचान राजा शाह के रूप में हुई है. आतंकियों ने बिजबेहरा इलाके के जबलीपोरा में राजा शाह को नजदीक से गोली मार दी. इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. उसे तत्काल अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आतंकियों ने राजा शाह को दो गोलियां मारी गई. पुलिस की तरफ से पूरे इलाके को घेर कर सर्च शुरू कर दिया गया है. यह घटना अनंतनाग लोकसभा क्षेत्र में हुई है, जहां सात मई को तीसरे चरण में मतदान होना है.

दो संदिग्ध आतंकी पकड़े गए

चुनावों के चलते सुरक्षा को काफी कड़ा किया गया है. इसके बावजूद आतंकियों की तरफ से फिर भी हमला किया गया है. इस प्रकार का हमला होने से इलाके में दहशत हो गई है. वैसे इस घटना के बाद कार्रवाई करते हुए जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले से दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया गया. इनके पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है. सेना ने एक्स पर पोस्ट किया, खुफिया जानकारी पर अनंतनाग के नैना और बिजबेहरा इलाके में संयुक्त अभियान शुरू किया गया. इस दौरान एक बंदूक, एक हैंड ग्रेनेड और गोला-बारूद के साथ दो लोगों को पकड़ लिया गया.

Also Read: Bihar Weather: बिहार के उत्तरी इलाके में हल्की बारिश के आसार, दक्षिण में जारी रहेगी तपिश

बिहार का रहने वाला था शख्स

प्रशासन की ओर से दी गयी जानकारी के अनुसार, मरने वाले शख्स का नाम राजा शाह पुत्र शंकर शाह निवासी बिहार है. उसको बिजबेहरा इलाके के जबलीपोरा इलाके में गोली मारी गई है. उसे दो गोलियां मारी गई. इसमें एक गले और दूसरी पेट को लगी. गोली की आवाज सुनकर लोग मौके पर आए. इसकी जानकारी पुलिस को दी गई. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर उसे उठाया और इलाज के लिए अस्पताल में ले जाया गया. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. राजा शाह के परिजनों को सूचित कर दिया गया है. शव को बिहार भेजने की व्यवस्था की जा रही है.

नेताओं ने की निंदा

इस घटना पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने दुख जताया है. उन्होंने कहा कि बिजबेहरा के दुखद हमले की कड़ी निंदा करता हूं, जिसमें बिहार के राजा शाह नामक एक गैर स्थानीय ने हिंसा के इस संवेदनहीन कृत्य में अपनी जान गंवा दी. ये सब खत्म होना चाहिए. लोग शांति चाहते हैं, लेकिन आतंकवादी शांति नहीं चाहते. हमें इस कृत्य के खिलाफ एकजुट होना होगा. महबूबा मुफ्ती ने कहा कि हिंसा के इस संवेदनहीन कृत्य की निंदा करती हूं. परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं. वहीं, फारूक अब्दुल्ला ने राजाशाह की मौत की खबर पर दुख व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि आज बिहार के श्रमिक की गोली लगने के बाद मौत हो गई. फारूक अब्दुल्ला ने हमले की कड़ी निंदा की और कहा कि आतंक के ऐसे कृत्य जम्मू-कश्मीर में शांति में बाधा डालते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें