1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar latest news of bihar airport guidelines flights will start from darbhanga airport from september people of north bihar will get benefit read darbhanga airport news

दरभंगा एयरपोर्ट से सितंबर से उड़ेंगी विमानें, उत्तर बिहार के लोगों को इस तरह मिलेगा फायदा ...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
 सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
Twitter

पटना : उत्तर बिहार के पहले दरभंगा एयरपोर्ट से सितंबर से विमानों की उड़ान शुरू हो जायेगी. पहले आंशिक रूप से कुछ विमानों की आवाजाही होगी. इसके तीन महीने बाद दिसंबर से पूरी तरह एयरपोर्ट चालू हो जायेगा. यह सहमति सोमवार को केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी के साथ बिहार के जल संसाधन मंत्री संजय झा की हुई बैठक में बनी. संजय झा के साथ बैठक की जानकारी स्वयं हरदीप पुरी ने ट्वीट कर दी.

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने कहा...

उन्होंने बताया कि संजय झा के साथ उनकी बातचीत दरभंगा एयरपोर्ट को लेकर हुई है. सूत्र बताते हैं कि दरभंगा एयरपोर्ट को लेकर पैसे के भुगतान की कुछ समस्या आयी थी, जिसे बैठक में दूर कर लिया गया. इसके पहले 24 जून को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मधुबनी जाने के क्रम में दरभंगा एयरपोर्ट के निर्माण कार्य का जायजा लेने पहुंचे थे. उन्होंने वहीं से नागरिक उड्डयन मंत्री को फोन पर बातचीत कर जल्द इसे चालू कराने के लिए निर्माण कार्य में तेजी लाने को कहा था. साथ ही इसके निर्माण कार्य को पूरा करने को अधिकारियों को भी निर्देश दिया था.

दरभंगा के डीएम को निगरानी का था निर्देश 

मुख्यमंत्री ने वहां मौजूद भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण के डीजीएम को बचे हुए कार्य को तेज गति से पूरा करने को कहा था. उन्होंने दरभंगा के डीएम को भी निर्माण कार्य की लगातार निगरानी करते रहने का निर्देश दिया था.

सीएम नीतीश कुमार ने दिया था सुझाव

सीएम नीतीश कुमार ने निरीक्षण के दौरान टर्मिनल भवन को एनएच से जोड़ने के लिए अलग रास्ता बनाने और आगमन व निकास मार्ग गेट नंबर एक से करने का भी सुझाव दिया था, ताकि एयरफोर्स और एयरपोर्ट के रास्ते अलग-अलग रहे. साथ ही उन्होंने टैक्सी ट्रैक को चौड़ा करने काे कहा था.

उत्तर बिहार के लोगों को हवाई यात्रा में सहूलियत

बिहार के लिए दरभंगा एयरपोर्ट महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट है. इसके चालू होने पर दरभंगा सहित पूरे उत्तर बिहार के लोगों को हवाई यात्रा में सहूलियत होगी. उत्तर बिहार में नये व्यवसाय के स्कोप बढ़ेंगे. इलाके में आर्थिक गतिविधियां तेज होंगी.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें