34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नयी दिल्ली-पटना राजधानी एक्सप्रेस में यात्रियों से लूटपाट, आरपीएफ दरोगा समेत 6 कॉन्स्टेबल सस्पेंड

पटना : भारतीय रेलवे जहां एक तरफ कई सुविधाओं और सुरक्षा की बात करती है. वहीं राजधानी एक्सप्रेस जैसी हाई क्लास ट्रेनों में अपराधियों ने डाका डाल कर रेलवे की सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान लगा दिया है. ताजा मामला नयी दिल्ली-पटना राजधानी एक्सप्रेस से जुड़ा है. चलती ट्रेन में हथियार बंद अपराधियों ने भीषण […]

पटना : भारतीय रेलवे जहां एक तरफ कई सुविधाओं और सुरक्षा की बात करती है. वहीं राजधानी एक्सप्रेस जैसी हाई क्लास ट्रेनों में अपराधियों ने डाका डाल कर रेलवे की सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान लगा दिया है. ताजा मामला नयी दिल्ली-पटना राजधानी एक्सप्रेस से जुड़ा है. चलती ट्रेन में हथियार बंद अपराधियों ने भीषण डकैती की वारदात को अंजाम दिया और ट्रेन में यात्रियों से लाखों की लूटपाट की. यात्रियों से लूटपाट के आरोप में रेल पुलिस ने राजधानी एक्सप्रेस के तीन कोच अटेंडेंट को हिरासत में लिया है. वहीं, ट्रेन की पूरी स्कॉर्ट पार्टी को निलंबित कर दिया गया है. इस बीच रेल मंत्री ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं.

बक्सर से पहले घटना को दिया अंजाम
प्राप्त जानकारी के मुताबिक अपराधियों ने बक्सर से पहले घटना को अंजाम दिया और भदौरा के पास उतरकर फरार हो गए. यात्रियों के मुताबिक लूटपाट के बाद भदौरा के पास ट्रेन से उतरे हथियार बंद अपराधियों ने बोगी संख्याबी7,बी8और ए2 में लूटपाट की. यात्रियों ने जीआरपी को घटना की जानकारी दी जिसके बाद रेल पुलिस के होश उड़ गए.

पटना जंक्शन पर हंगामा

इधर, डाउन लाइन में हुए इस वारदात के बाद जब ट्रेन पटना पहुंची तो यात्रियों ने स्टेशन पर जमकर हंगामा किया और कोच अटेंडेंट सहित ट्रेन स्टाफ पर अपराधियों को संरक्षण देने सहित कई गंभीर आरोप लगाए. राजधानी लूट मामला में पटना रेल एसपी जितेंद्र मिश्रा ने पीड़ित यात्रियों को आश्वासन दिया कि जल्द ही लुटेरे सलाखों के पीछे होंगे.

तीन कोच अटेंडेंट हिरासत में
तत्काल तीन कोच अटेंडेंट को हिरासत में लेकर और ऑन डियूटी रेल पुलिसकर्मियों से पूछताछ करने का आदेश दिया है. जांच के दौरान अगर कही कोई पुलिसकर्मी या कोच अटेंडेंट दोषी पाया गया तो उसके विरुद्ध भी जल्द कड़ी कारवाई होगी.

यात्रियों में दहशत
12310 दिल्ली पटना राजधानी एक्सप्रेस को बदमाशों के द्वारा निशाना बनाये जाने पर लोगों में डर का माहौल है. वहीं आक्रोशित लोगों ने भी रेलवे प्रशासन पर आरोप लगते हुए कहा कि भारतीय रेलवे में चोर डकैतों का आतंक बढ़ता जा रहा है. लोकल ट्रेन से लेकर राजधानी एक्सप्रेस जैसी ट्रेनें भी सुरक्षित नहीं हैं. ऐसे में यात्रा करना बहुत ही डरावना है.

एक एएसआइ और छह कांस्टेबल निलंबित
मामले पर दानापुर पीआरओ आरके सिंह ने कहा कि भदौरा के राजधानी एक्सप्रेस को रेड सिग्नल पर 03:29 से 03.53 के बीच सुबह में रोका गया था. आशंका है कि अपराधी वारदात को अंजाम देने के साथ ही यही पर लूट के सामान के साथ उतर गये होंगे. उन्होंने कहा कि ट्रेन को रेल पुलिस के एक एएसआइ और छह आरपीएसएफ कांस्टेबल एस्कॉर्ट कर रहे थे. जिन्हें निलंबित कर दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें