22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गो एयर और एयर इंडिया में 11 के बाद की कैश बुकिंग बंद

पटना : बड़े नोटों पर प्रतिबंध के बाद गो एयर और एयर इंडिया ने 11 नवंबर के बाद की हवाई उड़ानों की कैश बुकिंग बंद कर दी है. पटना एयरपोर्ट पर बुधवार को दोनों कंपनियों के काउंटर पर 11 नवंबर के बाद की टिकट क्रेडिट या डेबिट कार्ड से बुक की गयी. कैश से 11 […]

पटना : बड़े नोटों पर प्रतिबंध के बाद गो एयर और एयर इंडिया ने 11 नवंबर के बाद की हवाई उड़ानों की कैश बुकिंग बंद कर दी है. पटना एयरपोर्ट पर बुधवार को दोनों कंपनियों के काउंटर पर 11 नवंबर के बाद की टिकट क्रेडिट या डेबिट कार्ड से बुक की गयी. कैश से 11 नवंबर तक की उड़ानों का ही टिकट बुक किया गया. उधर, इंडिगो एयरलाइंस और जेट एयरवेज 11 नवंबर तक 500 व 1000 रुपये के नोटों से किसी भी तिथि की टिकट बुकिंग की सुविधा दे रहा है. इन दोनों कंपनियों के काउंटर पर भीड़ देखने को मिली. गो एयर और एयर इंडिया ने बड़े राशियों को स्वीकारने से मना कर दिया. इसके बाद लोग अन्य कंपनियों की ओर रुख करने लगे.
गो एयर/एयर इंडिया
अगर आप गो एयर या फिर एयर इंडिया से यात्रा करना चाहते हैं, तो 500 व हजार के नोट से 11 नवंबर तक का टिकट आसानी से बुक कर सकते हैं. इसके लिए आपको किसी तरह की आइडी या पैन कार्ड नहीं देनी होगी. 11 नवंबर के बाद की टिकट के लिए डेबिट या क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करना होगा.
इंडिगो/जेट एयरवेज
अगर आप इंडिगो या फिर जेट एयरवेज से यात्रा करना चाहते हैं, तो किसी भी तिथि की टिकट 11 नवंबर तक 500 व 1000 के नोट से बुक कराएं. 11 नवंबर तक की बुकिंग के लिए किसी भी तरह की आइडी की जरूरत नहीं होगी. वहीं, इसके बाद की तिथि की बुकिंग के लिए पैन कार्ड या फिर कोई फोटो आइडी देना अनिवार्य होगा.
अन्य सेवाओं के लिए देना होगा 100 रुपये का नोट
बड़े नोटों से सिर्फ टिकट बुक करा सकेंगे. इसके अलावे इन फ्लाइट में सेल्स या फिर एक्सेस बैगेज के लिए अतिरिक्त शुल्क का भुगतान 100 या फिर उससे कम की राशि में करनी होगी. इसकी घोषणा इंडिगो व अन्य कंपनियों ने बुधवार को कर दी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें