31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चारा घोटाला मामला : लालू यादव, जगन्नाथ मिश्रा कोर्ट में हुए पेश

पटना : राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र करोड़ों रुपये के चारा घोटाला मामले में यहां की एक विशेष सीबीआइ अदालत के निर्देश पर आजकोर्ट में पेश हुए. सभी 31 आरोपियों को निजीरूप से पेश होने के विशेष सीबीआइ अदालत के न्यायाधीश देवराज त्रिपाठी के आदेश के अनुपालन के […]

पटना : राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र करोड़ों रुपये के चारा घोटाला मामले में यहां की एक विशेष सीबीआइ अदालत के निर्देश पर आजकोर्ट में पेश हुए. सभी 31 आरोपियों को निजीरूप से पेश होने के विशेष सीबीआइ अदालत के न्यायाधीश देवराज त्रिपाठी के आदेश के अनुपालन के तहत लालू प्रसाद, जगन्नाथ मिश्र और कुछ आइएएस अधिकारी सहित कुछ अन्य अदालत में पेश हुए.

लालू प्रसाद के वकील चितरंजन सिन्हा ने अपने मुवक्किल की मौजूदगी के बारे में अदालत को जानकारी दी. खचाखच भरी विशेष सीबीआइ अदालत में संक्षिप्त सुनवाई के बाद न्यायाधीश ने मामले की अगली सुनवाई 10 मई तय की. मामला 1994 से 1996 के बीच पशुपालन विभाग द्वारा भागलपुर और बांका के कोषागारों से 46 लाख रुपये निकासी से संबंधित है.

अदालत में प्रसाद और मिश्र के अलावा मौजूद अन्य व्यक्तियों में पूर्ववर्ती राजद सरकार में पशुपालन विभाग के मंत्री रहे विद्यासागर निषाद, राजद के पूर्व सांसद आरके राणा और बेक जूलियस और फूलचंद जैसे कुछ सेवानिवृत्त आइएएस अधिकारी शामिल थे. लालू प्रसाद और जगन्नाथ मिश्र के अलावा सीबीआइ द्वारा 15 मई 1996 को दर्ज चारा घोटाला मामले में 29 अन्य आरोपी हैं.

राजदसुप्रीमो जब सुबह में अदालत में पेश होने के बाद बाहर आये तब वहां मौजूद राजद कार्यकर्ताओं ने उनके समर्थन में नारे लगाये. मामले में 2003 में 44 व्यक्तियों के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया गया था.लालू प्रसाद और मिश्र मामले में दोषसिद्धि के बाद वर्तमान में जमानत पर हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें