28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार में आंधी-बारिश से भारी तबाही, 9 लोगों की मौत

पटना : राज्य के कई जिलों में आई आंधी और बारिश के कारण काफी नुकसान हुआ है. इस आंधी तूफान और बारिश में विभिन्‍न जगहों पर करीब 9 लोगों की मौत हो गयी है. जमुई, पूर्णिया और जहानाबाद में दो-दो लोगों की मौत हुई है. इस आंधी और बारिश में आम और लीची के फसलों […]

पटना : राज्य के कई जिलों में आई आंधी और बारिश के कारण काफी नुकसान हुआ है. इस आंधी तूफान और बारिश में विभिन्‍न जगहों पर करीब 9 लोगों की मौत हो गयी है. जमुई, पूर्णिया और जहानाबाद में दो-दो लोगों की मौत हुई है. इस आंधी और बारिश में आम और लीची के फसलों को भी भारी नुकसान हुआ है.बुधवार देर शाम झाझा मुख्य बाजार में अचानक एक मकान के गिर जाने से एक रेलकर्मी की मौत हो गयी. जबकि इसके चपेट में आने से दो व्यक्ति गंभीर से घायल हो कर इलाजरत है.

जानकारी के अनुसार शाम में वर्षा के साथ आये तेज आंधी तूफान के चपेट में आने मुख्य बाजार स्थित एक मकान गिर गया. जिसके मलबे की भीतर तीन व्यक्ति दब गये. घटना की सूचना पाकर वहां पहुंचे लोगों ने आनन-फानन में मलबा को हटा कर लोगों को निकला. इसमें एक व्यक्ति मृत अवस्था में पाया गया. जिसका शिनाख्त रेल गार्ड मों शमीम के रूप में किया गया. गिद्धौर प्रतिनिधि के अनुसार, बुधवार देर शाम आंधी तुफान और वर्षा के दौरान हुए वज्रपात के चपेट में आने से थाना क्षेत्र के तरी पहाड़पुर गांव में एक महिला की मौत हो गयी.

जानकारी के अनुसार उक्त महिला घर के बाहर किसी कार्य से गयी थी. तभी अचानक वज्रपात के चपेट में आ कर गिर पड़ी. घर के लोगों ने उसे आनन-फानन में चिकित्सक के पास ले गये. चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. अलीगंज में बारिश के दौरान वज्रपात से मजदूर भोला यादव की मौत हो गई. मधेपुरा में आंधी-बारिश के बीच ठनका और बिजली के तार गिरने से करंट की चपेट में आकर आधा दर्जन मवेशियों की मौत हो गयी.

कुढ़नी के केरमा में ठनके की आवाज से दिल का दौरा पड़ने से देवनंदन सहनी (55) की मौत हो गयी. महंत मनियारी में ठनका गिरने से एक घर गिर गया. इसमें ग्रामीण शीतनारायण साह की पत्नी मिलन देवी, बेटा राजेश व बेटी आरती के साथ भैंस भी दब गयी. पारू में ठनके से तार के पेड़ में आग लग गयी. दरभंगा के कमतौल के माधोपट्टी गांव में अमरजीत सदा के घर पर ठनका गिरने से उसकी पत्नी पूनम देवी (22) की मौत हो गई. पड़ोसी चन्देश्वर सदा भी जख्मी हो गया.

हायाघाट, बेनीपुर, सिंहवाड़ा व अलीनगर प्रखंड क्षेत्रों में जगह-जगह पेड़ गिर गये. जहानाबाद में काको प्रखंड क्षेत्र के नदियावां गांव में दीवार गिरने से विकास मित्र स्तन मांझी की पत्नी वासुदेवी की मौत हो गई. वहीं मोदनगंज प्रखंड के वैना गांव में ठनका गिरने से अमर कुमार नामक युवक की मौत हो गई. नवादा में वारिसलीगंज के बरनावां पंचायत के भागवत बिगहा गांव में आंधी पानी में घर गिर जाने से सुधीर यादव की पत्नी किरण देवी की मौत हो गयी. महिला घर के दीवार में दब गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें