29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रघुवंश बाबू के सवाल का जवाब दें नीतीश : सुमो

पटना : वरिष्ठ भाजपा नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि चार दिन पहले अपराध की बढ़ती घटनाओं के मद्देनजर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से जवाब मांगने वाले सरकार के घटक राजद के वरिष्ठ नेता डा. रघुवंश प्रसाद सिंह ने एक बार फिर सरकार को सवालों के घेरे में खड़ा किया है. […]

पटना : वरिष्ठ भाजपा नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि चार दिन पहले अपराध की बढ़ती घटनाओं के मद्देनजर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से जवाब मांगने वाले सरकार के घटक राजद के वरिष्ठ नेता डा. रघुवंश प्रसाद सिंह ने एक बार फिर सरकार को सवालों के घेरे में खड़ा किया है.
मुख्यमंत्री को उसका उत्तर देना चाहिए. मोदी ने एक अंग्रेजी अखबार में डा. सिंह के साक्षात्कार का हवाला देते हुए कहा है कि सरकार ने राज्य को सूखाग्रस्त क्षेत्र घोषित नहीं किया जिससे केंद्रीय सहायता से वंचित होना पड़ा है.
यहां के अधिकारियों का काम संतोषप्रद नहीं है. नीतीश कुमार को डा. सिंह के सवालों का जवाब देना चाहिए.भाजपा नेता ने कहा है कि डा. सिंह का आरोप है कि राज्य के किसान सूखे से तबाह हैं मगर सरकार ने सूखाग्रस्त क्षेत्र घोषित करके केन्द्र को रिपोर्ट नहीं दी इसलिए बिहार सहायता राशि से वंचित हो गया. उत्तरप्रदेश ने हाल ही अपने 50 जिलों को सूखाग्रस्त घोषित किया है जबकि कर्नाटक ने समय पर रिपोर्ट सौंप कर केन्द्र सरकार से 1500 करोड़ की सहायता लेने में सफल रहा है. बिहार सरकार के अधिकारियों को कोसते हुए उन्होंने कहा है उन्होंने कोई आकलन ही नहीं किया. अधिकारियों का कहना है कि बिहार में मात्र 37 प्रतिशत कम वर्षा हुई है, इसलिए सूखाग्रस्त क्षेत्र घोषित नहीं किया गया जबकि हथिया नक्षत्र में पूरे सूबे में एक बूंद बारिश नहीं हुई और इसके कारण पूरे सूबे में सूखे से भी भयावह स्थिति है. 70 प्रतिशत से ज्यादा सरकारी नलकूप ठप हैं.
डा. सिंह ने सरकार के कामकाज पर सवाल खड़ा करते हुए कहा है कि सरकार की उपलब्धियों की उत्तर पुस्तिका का हर पन्ना खाली है, ऐसे में वह सरकार को पास मार्क्स नहीं दे सकते हैं. इसके पहले डा. सिंह ने मुख्यमंत्री को अपराध नियंत्रण पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की सलाह पर अमल करने और बढ़ते अपराध पर जवाब देेने की मांग की थी.
डा. सिंह का साफ कहना था कि अगर नीतीश कुमार सरकार की ड्राइविंग सीट पर बैठे हैं तो उन्हें जवाब देना होगा. मोदी ने कहा कि अगर नीतीश कुमार में साहस है तो राजद नेता डा. रघुवंश प्रसाद सिंह द्वारा उठाये गए तमाम सवालों का जवाब दें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें