36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जदयू का चुनाव चिह्न बदलने का हो रहा है प्रयास : नीतीश

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कहा कि उनकी पार्टी जदयू का चुनाव चिह्न तीर से बदलकर चक्र रखने का प्रयास चल रहा है. पटना में आज पत्रकारों से उन्होंने कहा कि अन्य दल का चुनाव चिह्न तीर धनुष रहने के कारण तीर को वोट डालने वाले लोग गलतफहमी का शिकार हो […]

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कहा कि उनकी पार्टी जदयू का चुनाव चिह्न तीर से बदलकर चक्र रखने का प्रयास चल रहा है. पटना में आज पत्रकारों से उन्होंने कहा कि अन्य दल का चुनाव चिह्न तीर धनुष रहने के कारण तीर को वोट डालने वाले लोग गलतफहमी का शिकार हो जाते हैं और इसके कारण नुकसान हो जाता है.

उन्होंने हाल में संपन्न बिहार विधानसभा की ओर इशारा करते हुए कहा कि इस बार कई सीटों पर इसी कारण से हार हुई है. इसलिए पार्टी के अन्दर आम राय है कि चुनाव चिह्न को बदल दिया जाये.

नीतीश ने कहा कि वैकल्पिक चुनाव चिह्न के लिए चक्र चिह्न रखने का विचार हो रहा है. इसको लेकर पूर्व प्रधानमंत्री एच. डी. देवगौडा जी से बातचीत चल रही है. उनको यदि आपत्ति नहीं होगी तो चक्र चिह्न रखने के लिए औपचारिक रुप से प्रयास किया जायेगा और चुनाव आयोग को औपचारिक आवेदन भेजा जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें