29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तेवर में दिखे स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप

पटना : स्वास्थ्यमंत्री तेज प्रताप यादव ने प्रधान सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा सहित सभी पदाधिकारियों को टॉस्क दिया है. जिसमें सभी मेडिकल कॉलेज अस्पताल के इमरजेंसी को 24 घंटे दवा व डॉक्टर के साथ खुला रखने का निर्देश दिया है. अस्पताल की इमरजेंसी में राउंड द क्लॉक हमेशा डॉक्टर ड्यूटी पर तैनात रहें, ताकि गंभीर रोगियों […]

पटना : स्वास्थ्यमंत्री तेज प्रताप यादव ने प्रधान सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा सहित सभी पदाधिकारियों को टॉस्क दिया है. जिसमें सभी मेडिकल कॉलेज अस्पताल के इमरजेंसी को 24 घंटे दवा व डॉक्टर के साथ खुला रखने का निर्देश दिया है. अस्पताल की इमरजेंसी में राउंड द क्लॉक हमेशा डॉक्टर ड्यूटी पर तैनात रहें, ताकि गंभीर रोगियों का इलाज सरलतापूर्वक बिना किसी के पैरवी के हो. उन्होंने प्रधान सचिव को निर्देश देते हुए कहा है कि पीएमसीएच, एनएमसीएच, आइजीआइएमएस, आइजीआइसी, डीएमसीएच, गया व मुजफ्फरपुर मेडिकल कॉलेज और विशेष रूप से पीएमसीएच का बच्चा वार्ड का इमरजेंसी हमेशा काम करता रहे.

श्री यादव ने प्रधान सचिव से साफ शब्दों में कहा है कि इसे आप जल्द-से-जल्द कराये. वरना हम जब किसी दिन निरीक्षण करेंगे, तो हम डॉक्टरों की ड्यूटी से लेकर हर उन सुविधा को बारीकी से देखेंगे, जो मरीजों के इलाज में जरूरी है और कमी पाये जाने पर उनसे संबंधित डॉक्टर व अधिकारी से जवाब मागेंगे और उनके ऊपर कार्रवाई करेंगे.

तेज प्रताप ने जो आदेश जारी किए हैं उसके मुताबिक सभी मेडिकल कॉलेजों का इमरजेंसी 24 घंटे खुला रहे. इमरजेंसी व वार्ड में दवा उपलब्ध रहे. डॉक्टर सुबह व शाम में राउंड लें. सभी मेडिकल कॉलजों में सिटी स्कैन व एमआरआइ, वेंटिलेटर उपलब्ध करायी जाये. एक्सरे, अल्ट्रासाउंड सहित उन सभी मशीनों को दुरूस्त करायें, जो खराब है. अस्पताल में साफ-सफाई, ट्राली, बेड सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराएं ब्ल्डबैंक से आम जन को अधिक-से-अधिक लाभ मिले. प्राइवेट नर्सिंग होम का संचालक नियम से चले. पीएचसी, एपीएचसी, रेफरल में डॉक्टर उपलब्ध रहें. ड्यूटी से गायब डॉक्टरों को चिह्नित करें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें