32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना वीमेंस कॉलेज में छेड़छाड़ का मामला, छात्रओं ने किया हंगामा, प्रोफेसर व प्राचार्य पर होगी कार्रवाई

पटना: पटना वीमेंस कॉलेज में बैचलर ऑफ मास कम्यूनिकेशन के तृतीय वर्ष की छात्रा से कॉलेज के ही एक प्रोफेसर द्वारा छेड़छाड़ किये जाने के विरोध में बुधवार को छात्राओं ने जमकर हंगामा किया. पीडि़ता के समर्थन में आज छात्राओं ने कॉलेज के गेट के बाहर प्रदर्शन करते हुए छेड़खानी के आरोपी प्रोफेसर संजय दत्ता […]

पटना: पटना वीमेंस कॉलेज में बैचलर ऑफ मास कम्यूनिकेशन के तृतीय वर्ष की छात्रा से कॉलेज के ही एक प्रोफेसर द्वारा छेड़छाड़ किये जाने के विरोध में बुधवार को छात्राओं ने जमकर हंगामा किया. पीडि़ता के समर्थन में आज छात्राओं ने कॉलेज के गेट के बाहर प्रदर्शन करते हुए छेड़खानी के आरोपी प्रोफेसर संजय दत्ता एवं उनको बचाने की कोशिश करने का आरोप लगाने हुए प्रिंसिपल सिस्टर मारी जैसी के खिलाफ जमकर नारे लगाये. गौर हो कि पीडि़त छात्रा द्वारा प्रोफेसर संजय दत्ता के खिलाफ जब प्रिंसिपल से शिकायत की गयी तो उन्होंने कहा था उसने सिर्फ छुआ है दुष्कर्म तो नहीं किया. तुम लोग दुपट्टा गलत ढंग से लेती हो तो यह होगा ही, इसके लिये तुमलोग ही जिम्मेदार हो. प्रिंसिपल के इस जवाब के बाद छात्रा ने सोशल साइट्स पर अपनी आपबीती बयां किया था.

इसके बाद पीडि़ता के समर्थन में अनेक छात्राओं ने फेसबुक व व्हाट्सएप के माध्यम से इस पूरे मामले को उजागर किया. सोशल मीडिया के माध्यम से इस घटना की जानकारी पुलिस तक पहुंचने के बाद एएसपी विकास वैभव के निर्देश पर मीडिया की रिपोर्ट को आधार मान कर कोतवाली थाने की पुलिस ने जांच शुरु की. हालांकि कॉलेज प्रशासन के डर से छात्राएं पुलिस के सामने बयान देने से कतरा रही हैं. उधर, कोतवाली पुलिस खुद अपने बयान पर प्रोफेसर व प्राचार्य के खिलाफ आइपीसी की धारा 354 सहित अन्य धाराओं के तहत एफआइआर दर्ज करेगी.

कुछ यूं शुरु हुआ विरोध-प्रदर्शन
इससे पहले पिछले कई दिनों से कॉलेज की छात्राओं के साथ हुए छेड़छाड़ की घटना की चर्चा सोशल मीडिया पर हो रही थी. इसके बाद बुधवार सुबह से कॉलेज का माहौल गर्म था. करीब 11.30 बजे छात्र संगठन एआइएसएफ के छात्र कॉलेज के गेट पर आ गये. इसके बाद सभी ने आरोपी शिक्षक और प्रिंसिपल के खिलाफ नारेबाजी शुरु कर दी. विरोध प्रदर्शन की आवाज सुनकर छात्राएं कॉलेज कैंपस में आ गयी. तभी पीडि़ता की मां भी कॉलेज में पहुंच गयी. छात्राएं गेट पर जमा होने लगी और वी वांट जिस्टस के नारे लगाने लगाने शुरु कर दिये. मामला बिगड़ता देख कॉलेज प्रशासन ने मुख्य गेट को बंद कर दिया.

कैसे प्रकाश में आया पूरा मामला
छेड़छाड़ की बात एक छात्रा ने अपने फेसबुक पर बयां किया था, जिसके बाद यह मामला सबके सामने आया. छात्रा ने लिखा, सर की हरकते सामने आई, जो काफी समय से चली आ रही थी. लड़कियों को गलत तरीके से छुना और उन्हें परेशान कर उनके विषयों में अंक बढ़ाने का दावा करना उनका काम है. हाल में बीएमसी विभाग की थर्ड इयर की छात्रा को भी दत्ता सर ने कहा कि मैं तुम्हारे अंक बढ़ा दुंगा, तुम अकेली बीसीए विभाग में आना. जब वह गयी तो उसने छात्रा के साथ उन्होंने बदसलूकी करने की कोशिश की. छात्रा ने कॉलेज की प्रिंसिपल सिस्टर मारी जेसी से इस संबंध में जब शिकायत की, तो प्रिंसिपल ने पूछा तुम्हारे पास शिक्षक के खिलाफ क्या सबूत है. छात्रा ने उन्हें वीडियो सबूत के तौर पर दिखाया. वीडियो देखने के बाद भी प्रिंसिपल ने प्रोफेसर के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की. प्रिंसिपल ने छात्रा को यह कह डाला कि उसने सिर्फछुआ ही है न. दुष्कर्म तो नहीं किया. इसके साथ ही उन्होंने छात्रा को चुप रहने की धमकी दी और कहा कि अगर उसने बात उजागर किया तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी.

विकास वैभव ने कहा
मीडिया में आई रिपोर्ट पर पुलिस ने संज्ञान लिया है. कोतवाली थानाध्यक्ष मामले की जांच कर रहे है. कोई शिकायत करने सामने नहीं आया तो पुलिस खुद अपने बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर इस मामले की जांच करेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें