40.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

BJP का परिवर्तन रथ रवाना, केंद्रीय मंत्रियों ने कहा- NDA बदलेगा बिहार की तस्वीर

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव में जदयू-राजद गठबंधन को पटखनी देने के उद्देश्य से भाजपा ने अपना चुनावी अभियान तेज कर दिया है. इसी कड़ी में बुधवार को एनडीए के केंद्रीय मंत्रियों ने एक साथ सोनपुर के हरिहर क्षेत्र, दलिसंहसराय, राजगीर और बिहटा से परिवर्तन यात्र की शुरुआत की और परिवर्तन रथ को हरी झंडी दिखाकर […]

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव में जदयू-राजद गठबंधन को पटखनी देने के उद्देश्य से भाजपा ने अपना चुनावी अभियान तेज कर दिया है. इसी कड़ी में बुधवार को एनडीए के केंद्रीय मंत्रियों ने एक साथ सोनपुर के हरिहर क्षेत्र, दलिसंहसराय, राजगीर और बिहटा से परिवर्तन यात्र की शुरुआत की और परिवर्तन रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया. इस दौरान केंद्रीय मंत्रियों समेत भाजपा के प्रमुख नेताओं ने एनडीए के पक्ष में वोट करने की अपील की. यह यात्र 27 अगस्त तक चलेगी. इस अभियान में चार केंद्रीय मंत्रियों के साथ झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास भी शामिल हुये. केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह सोनपुर के हरिहर नाथ मंदिर में जलाभिषेक करने के साथ ही सोनपुर से परिवर्तन रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. उनके साथ पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी सहित कई वरिष्ठ भाजपा नेता भी मौजूद है. वहीं, दलसिंहसराय से केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह के नेतृत्व में शुरू हुई परिवर्तन यात्र को केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने विदा किया. इस अवसर पर नितिन गडकरी, राधामोहन सिंह, उपेंद्र कुशवाहा कार्यक्र मस्थल पर मौजूद थे.

बिहार में एनडीए दे सकती है बेहतर सरकार : राजनाथ
केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने सोनपुर में परिवर्तन रथ को रवाना करने के दौरान सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार में एनडीए ही बेहतर सरकार दे सकती है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आम आदमी के नेता हैं और उनके खिलाफ राजद-जदयू मिलकर अभियान चला रहे है. नीतीश व लालू पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि बिहार के डीएनए पर किसी को शंका नहीं होनी चाहिए. लोकमान्य जय प्रकाश नारायण का जिक्र करते हुए राजनाथ ने कहा कि बिहार की इस धरती ने एक से एक सपूत पैदा किये हैं. जिनका योगदान पूरे विश्व में याद किया जाता है. बिहार की इस पावन धरती पर प्राचीन नालंदा विश्वविद्यालय था, जहां देश-विदेश से लोग पढ़ने आते थे. लालू-नीतीश पर हमला तेज करते हुए उन्होंने कहा कि दोनों प्रमुख नेता बिहार की जनता की आंख में धूल झोंकने के लिए झूठ का सहारा ले रहे हैं.

परिवर्तन से ही बिहार का भाग्य संवरेगा : गडकरी
दलसिंहसराय से परिवर्तन यात्र रथ का शुभारंभ करते हुए केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि पचास वर्षो से उपेक्षति बिहार का पांच वषों में कायाकल्प होगा. सत्ता परिवर्तन से ही बिहार का भाग्य संवरेगा. उन्होंने कहा कि चौबीस घंटे बिजली, किसानों को फसल का उचित लाभ, खेतों को पानी, अच्छे स्कूल व अस्पताल, गांव के युवाओं को रोजगार व समृद्घशाली बिहार चाहिए तो एक बार पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बिहार में एनडीए की सरकार बनाये. ये सब स्वत: मिल जायेगा. उन्होंने जनता से दावा किया कि पचास वर्षों तक उपेक्षा का शिकार रहा बिहार आने वाले एनडीए की सरकार में पांच साल में ही विकिसत हो जायेगा.

बिहार के खेतों को मिलेगा पानी: राधामोहन
केंद्रीय कृषि मंत्री राधा मोहन सिंह ने कहा बिहार के खेतांे को पानी मिलेगा तब किसान खुशहाल होंगे. मिट्टी की जांच के लिए एक साल में एक सौ मोबाइल हेल्थ लेबोरेटरी की व्यवस्था हमारी सरकार ने की. पीएम मोदी ने तय किया कि देश के साढ़े तेरह करोड़ किसान को तीन वर्ष के भीतर कार्ड देना है. जिसके लिये सरकार ने राशि जारी की है. प्रधानमंत्री जन धन योजना गरीबों की आर्थिक समृद्घि के लिये देश में मील का पत्थर साबित होने वाली है. तीन महीने के अंदर पीएम ने सोलह करोड़ परिवार को बैंक से जोड़ा है. जिससे बीमा का लाभ भी उन्हें मिल सकेगा.

बिहार के पिछड़ेपन के लिए नीतीश जिम्मेदार: रामकृपाल
मंत्री राम कृपाल यादव ने कहा कि मोदी बिहार को विकास की मुख्य धारा से जोड़ना चाहते हैं, जिसे लेकर बिहार में एनडीए की सरकार का होना अनिवार्य है. नीतीश की सरकार केंद्र के पैसे को खर्च नहीं करके बिहार को पिछड़े राज्यों में शामिल कर रही है. जिले में लोगों को आर्सेनिक मुक्त पानी की उपलब्धता को लेकर जितनी राशि की जरूरत होगी, वह मुहैया करायेंगे. भाजपा व राजग गंठबंधन को बिहार के करोड़ों लोगों की चिंता है. लेकिन इसके लिए सहयोग आवश्यक है.

बदलेगी बिहार की तस्वीर: कुशवाहा
मानव संसाधन राज्य मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भाजपा व एनडीए की सरकार बिहार की तसवीर बदल कर इसे विकिसत राज्यों की श्रेणी में अग्रणी किया जायेगा. उन्होंने कहा कि अगर राज्य सरकार जमीन दे तो बिहार में तीन केन्द्रीय विद्यालय खोले जाने की हमारी योजना है. इनमें से एक दलिसंहसराय में होगा.

डीएनए मुद्दा नहीं, जंगलराज बनाम मंगलराज है मुद्दा: सुशील मोदी
इस मौके पर नया गांव में सभा को संबोधित करते हुए सुशील मोदी ने कहा कि डीएनए कोई मुद्दा नहीं है बल्कि लड़ाई जंगलराज बनाम मंगलराज की है. उन्होंने कहा कि विकास मुद्दा है, जिसपर चुनाव होगा और नितीश और लालू के पास कोई मुद्दा नहीं है. दोनों नेता बिहार की जनता को अहम मुद्दों से दूर करने की कोशिश कर रहे है. उन्होंने कहा कि बिहार की जनता ने परिवर्तन का मन बना लिया है और इस बार एनडीए की जीत पक्की है.

नाखून कटवाकर शही होने की जरुरत नहीं: गिरिराज
वहीं बिहटा के स्वामी सहजानंद सरस्वती आश्रम में राजग की परिवर्तन रथ को रवाना कर दिया गया. इस मौके पर झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास, केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रु ड़ी, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, हम के प्रदेश अध्यक्ष शकुनि चौधरी, संसद रामचंद्र पासवान, ललन पासवान समेत एनडीए के अनेक प्रमुख नेता मौजूद रहें. इस दौरान केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा की नीतीश कुमार को नाखून कटवाकर शहीद होने की जरु रत नहीं, बिहार की जनता उनको खुद शहीद कर देगी. बिहार भाजपा प्रभारी भूपेंद्र सिंह ने कहा कि एनडीए सरकार बिहार की जनता को सामाजिक न्याय दिलाएगी.

बिहार को भी मिलेगी बिजली: रघुवर दास
झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा, स्वामी सहजानंद सरस्वती जिस तरह से किसानों के लिये लड़े थे, आज उसी तरह स्वामी जी के रास्ते पर चलकर बिहार में 60 सालों से स्थापित जंगलराज का खात्मा कर भाजपा की सरकर स्थापित करना है. उन्होंने कहा कि झारखंड मात्र सात महीने में विकास की और बढ़ रहा है. वहां 60 हज़ार शिक्षकों की नियुक्ति की. एक लाख बेरोजगार युवाओं को नौकरी देने की तैयारी है. वो दिन दूर नहीं जब हम बिहार को भी बिजली देंगे.

गौर हो कि एक ही समय पर चार दिशाओं से शुरू हो रही यात्र सभी 243 विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी. पार्टी ने परिवर्तन रथ के शुभारंभ कार्यक्र म में मामूली बदलाव किया है. संसद में जीएसटी पर विधेयक पेश किए जाने की वजह से वित्तमंत्री अरूण जेटली का कार्यक्र म रद हो गया है. उन्हें भागलपुर और बेगूसराय की परिवर्तन रथ को राजगीर से रवाना करना था. अब इस कार्यक्र म में उनकी जगह केंद्रीय उर्वरक रसायन मंत्री और बिहार चुनाव के प्रभारी अनंत कुमार परिवर्तन रथ को रवाना करने के लिए यहां पहुंच गये है. इससे पहले अनंत कुमार को पहले बिहटा में पटना और मगध क्षेत्र की परिवर्तन यात्र को विदा करना था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें