1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. 50 thousand blown from account of coaching operator on the pretext of reward point in patna

Cyber Fraud: पटना में कोचिंग संचालक के खाते से उड़ाये 50 हजार रुपये, रिवार्ड प्वाइंट का दिया था झांसा

पटना में पीरबहोर थाने के निवासी व कोचिंग संचालक मेहंदी हसन के खाते से साइबर बदमाशों ने 50 हजार रुपये की निकासी कर ली. अभी उनका क्रेडिट कार्ड सक्रिय भी नहीं हुआ था की उनके साथ ऐसी घटना घट गई.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Cyber fraud
Cyber fraud
file

Cyber Fraud: पटना में पीरबहोर थाने के गोलकपुर हक अपार्टमेंट निवासी व कोचिंग संचालक मेहंदी हसन के खाते से साइबर बदमाशों ने 50 हजार रुपये की निकासी कर ली है. उनकी कोचिंग भिखना पहाड़ी में है और वे मूल रूप से मोतिहारी के रहने वाले हैं. इस संबंध में पीरबहोर थाने में मेहंदी हसन ने लिखित शिकायत दर्ज कराई है.

क्रेडिट कार्ड सक्रिय भी नहीं हुआ था 

प्राप्त जानकारी के अनुसार कोचिंग संचालक मेहंदी हसन को साइबर बदमाशों ने क्रेडिट कार्ड में रिवार्ड प्वाइंट का झांसा दिया था. उन्होंने हाल में ही अपने एक्सिस बैंक के खाते के आधार पर क्रेडिट कार्ड लिया था. अभी उनका क्रेडिट कार्ड सक्रिय भी नहीं हुआ और उन्हें एक युवती का फोन आ गया.

42 सौ रुपये का रिवार्ड प्वाइंट का झांसा 

कोचिंग संचालक मेहंदी हसन ने बताया की फोन करने वाली युवती ने कहा कि अगर आप जल्द से अपने क्रेडिट कार्ड को शुरू कर देते हैं तो आपको 42 सौ रुपये का रिवार्ड प्वाइंट दिया जायेगा. इसके बाद उन्होंने एक्सिस बैंक के मोबाइल एप को खोला और क्रेडिट कार्ड को सक्रिय करने की कोशिश की पर क्रेडिट कार्ड सक्रिय नहीं हो पाया.

पुराने कार्ड पर ही रिवार्ड प्वाइंट भेजने की कही बात 

क्रेडिट कार्ड को सक्रिय नहीं हो पाने के बाद फोन करने वाले युवती ने उन्हें बताया कि अगर उनका क्रेडिट कार्ड सक्रिय नहीं हो पा रही है तो उनके पुराने कार्ड पर ही उन्हें रिवार्ड प्वाइंट भेज दी जायेगी. उक्त प्वाइंट की मदद से वह खरीदारी कर सकते हैं.

50 हजार रुपये की निकासी

इसके बाद उनके मोबाइल फोन पर एक लिंक आया और उन्होंने उस लिंक को क्लिक करके खोला तो उसमें उनसे उनकी क्रेडिट कार्ड से जुड़ी जानकारी मांगी गई जिसके बाद उन्होंने वहां अपनी क्रेडिट कार्ड से जुड़ी तमाम जानकारी को डाल दिया. इसके थोड़े बाद ही उनके खाते से अपराधियों द्वारा 50 हजार रुपये की निकासी कर ली गयी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें