34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार में नीतीश के मुकाबले किसका चेहरा पेश करेगी एनडीए !

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव के पहले भाजपा नीत एनडीए पर सीएम पद के प्रत्याशी का नाम घोषित करने को लेकर लगातार दबाव बनाया जा रहा है. जनता परिवार द्वारा मुख्यमंत्री पद के लिए नीतीश कुमार को उम्मीदवार घोषित किये जाने के बाद से यह मांग लगातार जोर पकड़ रही है. हालांकि भाजपा नेता हमेशाा इस […]

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव के पहले भाजपा नीत एनडीए पर सीएम पद के प्रत्याशी का नाम घोषित करने को लेकर लगातार दबाव बनाया जा रहा है. जनता परिवार द्वारा मुख्यमंत्री पद के लिए नीतीश कुमार को उम्मीदवार घोषित किये जाने के बाद से यह मांग लगातार जोर पकड़ रही है. हालांकि भाजपा नेता हमेशाा इस बात को कहते रहे हैं कि पार्टी को सीएम पद के प्रत्याशी का नाम घोषित किये जाने को लेकर कोई जल्दी नहीं है. लेकिन विपक्षी दल लगातार इसको लेकर बयानबाजी कर रहे हैं. नीतीश कुमार ने भी रविवार को भाजपा को मुख्यमंत्री पद का अपना उम्मीदवार बताने की चुनौती दी है. नीतीश कुमार ने कहा कि भाजपा के पास मुझे चुनौती देनेवाला कोई चेहरा है तो वह पेश करे.

सही समय पर सीएम उम्मीदवार की घोषणा करेगी भाजपा : प्रधान

केंद्रीय पेट्रोलियम राज्यमंत्री एवं भाजपा के बिहार विधानसभा चुनाव के सह प्रभारी धर्मेद्र प्रधान ने रविवार को कहा कि पार्टी विधानसभा चुनाव में रणनीति के साथ मैदान में उतरेगी और सही समय पर अपने सीएम उम्मीदवार की घोषणा भी करेगी.

मैं नहीं सीएम पद का दावेदार: मांझी

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने रविवार को कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव उनकी पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) एनडीए के साथ बिना किसी शर्त के गंठबंधन कर चुनाव लड़ेगी. साथ ही उन्होंने कहा कि वह सीएम पद के दावेदार नहीं है. मांझी ने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे पर होना चाहिए. किसी दूसरे का मुखौटा बना कर चुनाव नहीं लड़ा जाये.

भाजपा का सीएम प्रत्याशी मंजूर : पासवान

केंद्रीय मंत्री एवं लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान ने कहा, भाजपा जिसे चाहे उसे बिहार विधानसभा चुनाव में सीएम प्रत्याशी घोषित करें, लोकतांत्रिक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) को वह मंजूर होगा. वहीं उन्होंने इस पद की दौड़ में खुद या पार्टी के किसी अन्य शख्स के होने की संभावनाओं से इनकार किया.

रालोसपा ने की उपेंद्र कुशवाहा को सीएम प्रोजेक्ट करने की मांग

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के सम्मेलन में रविवार को पार्टी की ओर से राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय राज्य मंत्री उपेंद्र कुशवाहा को मुख्यमंत्री के उम्मीदवार के तौर पर प्रोजेक्ट करने की पुरजोर मांग उठी. सम्मेलन का उद्घाटन खुद कुशवाहा ने किया. हालांकि इस मांग पर उन्होंने कोई टिप्पणी नहीं की.

बिहार में भी किसी किरण बेदी की तलाश : केसी त्यागी

जदयू महासचिव और प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि भाजपा के पास बिहार में नीतीश कुमार का मुकाबला करने के लिए कोई चेहरा इस समय नहीं है. अब वह दिल्ली की तर्ज पर वहां भी किसी किरण बेदी की तलाश में है. परंतु इतना कहना चाहता हूं कि जो हाल दिल्ली में किरण बेदी का हुआ वही हाल बिहार में भाजपा की किसी दूसरी किरण बेदी का भी होगा. गौरतलब है कि इस साल की शुरु आत में दिल्ली विधानसभा चुनाव से ऐन पहले भाजपा ने आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल के मुकाबले पूर्व आइपीएस अधिकारी किरण बेदी को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया था, हालांकि उस चुनाव में उसे करारी हार का सामना करना पड़ा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें