29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कोई तीसरा बनेगा सीएम : रघुवंश

पटना : राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने गुरुवार को कहा कि विस चुनाव के बाद कोई तीसरा व्यक्ति मुख्यमंत्री बनेगा. श्री सिंह ने कहा कि इस निर्णय से बाहरी व्यक्ति का भी जदयू-राजद गंठबंधन में जगह मिलने की गुंजाइश होगी. पार्टी के कार्यकारी उपाध्यक्ष श्री सिंह ने कहा […]

पटना : राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने गुरुवार को कहा कि विस चुनाव के बाद कोई तीसरा व्यक्ति मुख्यमंत्री बनेगा. श्री सिंह ने कहा कि इस निर्णय से बाहरी व्यक्ति का भी जदयू-राजद गंठबंधन में जगह मिलने की गुंजाइश होगी.
पार्टी के कार्यकारी उपाध्यक्ष श्री सिंह ने कहा कि विधानसभा चुनाव के पहले और बाद में लालू प्रसाद और नीतीश कुमार नेता हैं और रहेंगे. नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री रहते ही वोट डाला जायेगा. चुनाव के बाद मुख्यमंत्री किसी तीसरे व्यक्ति को बनाया जा सकता. इससे दूसरे लोग भी यह समङोंगे कि उनके लिए भी इस गंठबंधन में गुंजाइश है.
श्री सिंह ने कहा कि जीतन राम मांझी को नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री बिना किसी से पूछे बना दिया था. मांझी को मुख्यमंत्री बनाने में राजद की राय नहीं ली गयी थी. इसके बावजूद भाजपा को रोकने के लिए राजद ने सरकार बचाने में बिना शर्त समर्थन दिया. अब मांझी कहते हैं कि मुङो मुख्यमंत्री घोषित करो, तब मैं कहीं बात करूंगा. अगर चुनाव के बाद मुख्यमंत्री के नाम का निर्णय होता है, तो मांझी का रास्ता भी निकल जायेगा. यह कहा जा सकता है कि हमने मुख्यमंत्री के नाम की अभी घोषणा नहीं की है. मांझी को इस शर्त पर आना है, तो वे भी आयेंगे.
उन्होंने कहा कि अभी बिहार में दोनों पार्टियों की हुकूमत है, तो चुनाव के बाद मुख्यमंत्री का चयन दोनों दलों के नेताओं की इच्छा पर ही होगा. राजद ने सरकार बचाने के लिए बार-बार समर्थन दिया. राज्यसभा उपचुनाव में उम्मीदवारों की घोषणा करने के बाद समर्थन मांगा गया. अगर समर्थन लेना था, तो राजद के एक उम्मीदवार का राज्यसभा के लिए ऑफर कर देते,तो समर्थन लेने की बात ही नहीं होती.
घोषणा हो गयी, पर विलय का कोई लक्षण नहीं दिख रहा
श्री सिंह ने राजद-जदयू नेतृत्व पर भी सवाल उठाये. कहा किविलय के नाम पर दोनों दलों ने अपने घर का चूना-पोचारा करना भी छोड़ दिया. कार्यकर्ता और समर्थक लोगों में भ्रम की स्थिति है.
विलय की घोषणा के बाद विलय का कोई लक्षण नहीं दिख रहा है. इस मुद्दे पर सभी नेताओं को खामोश रहने का निर्देश दिया गया है. कहीं कुछ सुगबुगाहट नहीं दिख अब वह हल्ला बोल कर रहे हैं. सुप्रीमो लोग अलग-अलग मुलायम सिंह यादव से मिलते. ये आपस में क्यों नहीं बैठते. अभी तक दोनों दलों के प्रदेश अध्यक्षों तक की बैठक नहीं हुई है. लड़ाई का कोई कार्यक्रम नहीं बना है. उधर भाजपा ने अपने नेताओं को गांव-गांव में उतार दिया है.
विलय होगा और आयेंगे अच्छे परिणाम : शिवपाल
पटना. उत्तर प्रदेश के जल संसाधन मंत्री और सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई शिवपाल सिंह यादव ने जनता परिवार के विलय पर कहा कि विलय होगा और अच्छे परिणाम सामने आयेंगे.
गुरुवार को यहां गंगा बाढ़ नियंत्रण परिषद् की 17वीं बैठक में शामिल होने के बाद विलय के सवाल पर पहले तो वे कन्नी काटते हुए दिखे और यह कहते रहे कि अच्छे परिणाम आयेंगे. लेकिन, पत्रकारों के लगातार सवाल करने पर उन्होंने कहा कि सिर्फ इतना कहा कि विलय होगा, मजर्र होगा. समय पर सब कुछ होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें