भारत बंद के दौरान बिहार में सड़कों पर हंगामे के आसार, पुलिस ने कसी कमर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

पटना : भीम आर्मी ने रविवार को भारत बंद का ऐलान किया है. इसको लेकर बिहार समेत राजधानी पटना में पुलिस ने तगड़े इंतजाम किये हैं. भीम आर्मी ने आरक्षण पर खतरा और नागरिकता संशोधन कानून को लेकर भारत बंद बुलाया है. भीम आर्मी के भारत बंद को आरजेडी समेत अन्य विपक्षी पार्टियों ने समर्थन दिया है. इसको लेकर सड़क पर हंगामे और जाम की संभावना है.

खास करके हड़ताली मोड़, इनकम टैक्स, डाकबंगला, कारगिल चौक, बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन, बोरिंग रोड चौराहे पर विरोध-प्रदर्शन होने की आशंका जतायी गयी है. इसको देखते हुए पटना पुलिस ने कमर कस लिया है. एहतियात के तौर पर खासी तैयारी की गयी है. जगह-जगह पुलिस की तैनाती की गयी है. अतिरिक्त बलों को भी बुलाया गया है. सुबह से ही सड़कों पर पुलिस दिखेगी. डाकबंगला चौराहे पर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती की गयी है.

तेजस्वी यादव की बेरोजगारी हटाओ यात्रा का आगाज
एक तरफ रविवार को भीम आर्मी समेत विपक्षी पार्टियों ने भारत बंद बुलाया है. दूसरी तरफ आरजेडी नेता तेजस्वी यादव की ‘बेरोजगारी हटाओ यात्रा’ का आगाज भी होगा. राजद का कहना है कि 23 फरवरी को पटना के वेटनरी कॉलेज मैदान से ‘बेरोजगारी हटाओ यात्रा’ का शुभारंभ होगा. इस दौरान जनसभा का आयोजन होगा, जिसमें पार्टी नेता तेजस्वी यादव समेत अन्य शामिल होंगे.

वहीं, यात्रा से पहले ही आरजेडी नेता तेजस्वी यादव बीजेपी और जेडीयू के निशाने पर आ गये हैं. शनिवार को भी जेडीयू ने तेजस्वी यादव समेत आरजेडी पर जोरदार हमला किया. जेडीयू ने यात्रा में इस्तेमाल किये जाने वाले बस को लेकर सवालों की झड़ी लगा दी. खास बात यह है कि रविवार को एक तरफ ‘भारत बंद’ है तो दूसरी तरफ ‘बेरोजगार हटाओ यात्रा’ का शुभारंभ. इसको देखते हुए पटना समेत दूसरे जिलों में सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें