कांग्रेस नेताओं के पटना से आगे नहीं बढ़ रहे हैं कदम

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
पटना : बिहार विस का चुनाव इस वर्ष होनेवाला है. जनता के साथ जनसंवाद स्थापित करने के लिए जदयू, भाजपा व महागठबंधन के राजद नेता तेजस्वी यादव पटना से जिलों में निकले हुए हैं. इधर महागठबंधन की दूसरी सबसे बड़ी व राष्ट्रीय पार्टी कांग्रेस के नेताओं के कदम राजधानी से बाहर नहीं निकल रहे हैं. कांग्रेस द्वारा अभी तक किसी तरह का जनसंवाद के लिए अभियान भी नहीं चलाया गया है. पार्टी के नेताओं का भी मानना है कि चुनावी वर्ष होने के नाते गर्मी आरंभ होने के पूर्व तक सभी जिलों व प्रमंडल स्तर के कार्यक्रम पूरे कर लिये जाने चाहिए.
उनका यह भी कहना है कि संगठन व जनसंवाद नहीं होने का नतीजा है कि पार्टी कभी अपनी ताकत नहीं दिखा पाती. प्रदेश प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने प्रभारी सचिव वीरेंद्र सिंह राठौर व अजय कपूर की जिम्मेदारी बांट दी है. पर इन दोनों नेताओं द्वारा अभी तक जिलों का दौरा भी आरंभ नहीं किया गया है. इधर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जनसंवाद के लिए जल-जीवन हरियाली कार्यक्रम के माध्यम से सभी जिलों का दौरा कर चुके है.
इसी तरह से जदयू के नेता संगठन को मजबूत करने में जी-जान से जुटे हैं. भाजपा भी अपने संगठन को मजबूत बनाने में लगी है. तेजस्वी भी बिहार की यात्रा आरंभ कर चुके हैं. महागठबंधन के रालोसपा नेता उपेंद्र कुशवाहा भी जिलों से संपर्क स्थापित करने में जुटे हुए हैं. भाकपा अपने रिवाइवल के लिए कन्हैया कुमार के माध्यम से जिलों में संवाद स्थापित करने में जुटी है. वहीं, कांग्रेस ने कोई कार्यक्रम आरंभ नहीं किया है.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें