34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पटना : सीटों को लेकर कोई बखेड़ा नहीं, सही समय पर सोचकर बोलेंगे: रामविलास पासवान

पटना : लोजपा नेता रामविलास पासवान ने कहा है कि इस साल होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे में एनडीए के भीतर किसी तरह का बखेड़ा नहीं है. लोजपा की ओर से 43 से कम सीटों पर चुनाव न लड़ने की बातें मीडिया में आने पर वह नाराज भी दिखे. कहा […]

पटना : लोजपा नेता रामविलास पासवान ने कहा है कि इस साल होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे में एनडीए के भीतर किसी तरह का बखेड़ा नहीं है. लोजपा की ओर से 43 से कम सीटों पर चुनाव न लड़ने की बातें मीडिया में आने पर वह नाराज भी दिखे.
कहा कि, चुनाव आने पर ही एनडीए की बैठक में सीट शेयरिंग पर चर्चा होगी. सोमवार को साफ संकेत दिया कि समय आने पर सधी चाल चली जायेगी. पासवान ने यह पूछे जाने पर दलित सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस ने 100 प्लस, 100 प्लस और 43 का फाॅर्मूला बताया है, इस पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पारस बड़े नेता हैं. एक सांसद के क्षेत्र में छह से सात विधानसभा क्षेत्र आते हैं.
लोजपा का लोकसभा में प्रदर्शन भी सौ फीसदी है. यही सोचकर उन्होंने यह बात कही होगी. पासवान ने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान हैं. वह नहीं बोले हैं. खुद उन्हाेंने भी नहीं कहा है कि कितनी सीटों पर पार्टी लड़ेगी. हम समय आता है तब सोच-समझकर बोलते हैं. अभी कोई फाॅर्मूला नहीं बना है. यह कहते हुए पार्टी नेताओं को आदेश दिया कि सीटों के बंटवारे को लेकर कोई बयान नहीं दिया जाये.
केंद्रीय मंत्री पासवान ने एनआरसी को लेकर भी विस्तार से जानकारी दी. कांग्रेस पर हमला बोला. आश्वस्त किया कि किसी सरकार की हिम्मत नहीं है कि वह किसी भारतीय की नागरिकता को खत्म कर दे. किसी दल के नेता का नाम लिये बिना कहा कि इस मुद्दे पर जब प्रधानमंत्री और गृहमंत्री कह चुके हैं, तो कोई तीन स्टेप आगे क्यों जा रहा है? उन्होेंने कहा कि 2004 में कांग्रेस ने नागरिकता कानून में बदलाव के लिए हल्ला मचाया था.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें