37.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

एलाइड विषय के लिए अब तक नहीं खुला पोर्टल, छात्र नाराज

पटना : पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी की एकेडमिक काउंसिल से दो दिन पहले एलाइड विषयों से पीएचडी करने की स्वीकृति मिली थी. इसके बाद पीएचडी टेस्ट में शामिल होने के लिए तीन दिनों तक पोर्टल खोलने की भी बात हुई थी. ताकि, स्टूडेंट्स टेस्ट में शामिल होने के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकें. लेकिन, अब तक यूनिवर्सिटी […]

पटना : पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी की एकेडमिक काउंसिल से दो दिन पहले एलाइड विषयों से पीएचडी करने की स्वीकृति मिली थी. इसके बाद पीएचडी टेस्ट में शामिल होने के लिए तीन दिनों तक पोर्टल खोलने की भी बात हुई थी. ताकि, स्टूडेंट्स टेस्ट में शामिल होने के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकें. लेकिन, अब तक यूनिवर्सिटी ने फॉर्म भरने के लिए पोर्टल नहीं खोला है.

साथ ही यूनिवर्सिटी ने एलाइड विषयों से संबंधित विषयों की सूची भी जारी नहीं की है. छात्रों ने कहा कि फॉर्म भरने के लिए पोर्टल खोलने पर पेज नहीं खुल रहा है. एलाइड विषयों वाले स्टूडेंट्स को तीन दिन फॉर्म भरने का समय देने की बात हुई थी. लेकिन, पोर्टल नहीं खुलने के कारण काफी संख्या में छात्र नाराज हैं. वहीं, इस संबंध में पीपीयू के मीडिया प्रभारी डॉ बीके मंगलम ने कहा कि बैठक में बात हुई थी.
लेकिन, तिथि तय नहीं हुई थी. तीन दिनों तक पोर्टल खोला जाना है. तिथि तय होने के बाद ही पोर्टल खोला जायेगा. हालांकि, सूत्रों के अनुसार पीएचडी टेस्ट 23 जनवरी को ही आयोजित होगी. टेस्ट की तिथि अब तक बढ़ायी नहीं गयी है. टेस्ट की तिथि नहीं बढ़ने के कारण एलाइड विषयों वाले छात्रों की बेचैनी और ज्यादा बढ़ गयी है.
यह हुआ था फैसला
बैठक में स्वीकृति मिली थी कि एलाइड विषयों से पीएचडी कर सकते हैं. जिन विषयों में पीजी की पढ़ाई नहीं हो रही है या फिर जो वोकेशनल कोर्स हैं, जिनमें शिक्षक नहीं है. वे संबंधित एलाइड विषयों से पीएचडी के लिए आ‌वेदन कर सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें