26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विभिन्न श्रम संगठनों ने आम हड़ताल को बताया सफल

पटना : केंद्र सरकार की श्रम विरोधी नीतियों के खिलाफ राष्ट्रव्यापी हड़ताल, किसान संगठनों की ओर से ग्रामीण भारत बंद पूरे बिहार में काफी प्रभावशाली रहा. इस दौरान राज्यभर में विभिन्न संगठनों ने हड़ताल में हिस्सा लिया और हड़ताल को सफल बताया.मजदूरों ने काम बंद रखा, तो ऑटो व बस चालकों ने गाड़ियां नहीं चलायी. […]

पटना : केंद्र सरकार की श्रम विरोधी नीतियों के खिलाफ राष्ट्रव्यापी हड़ताल, किसान संगठनों की ओर से ग्रामीण भारत बंद पूरे बिहार में काफी प्रभावशाली रहा. इस दौरान राज्यभर में विभिन्न संगठनों ने हड़ताल में हिस्सा लिया और हड़ताल को सफल बताया.मजदूरों ने काम बंद रखा, तो ऑटो व बस चालकों ने गाड़ियां नहीं चलायी.

इंटक, बिहार के अध्यक्ष चंद्र प्रकाश सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार की श्रम विरोधी नीतियों के खिलाफ श्रम संगठनों के संयुक्त हड़ताल का राज्यभर में व्यापक असर रहा. इंटर के कार्यकर्ताओं ने पटना के विभिन्न जगहों पर मार्च भी निकाला गया. बिहार राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के महामंत्री शशिकांत राय ने कहा कि हड़ताल में सभी कर्मचारियों ने हिस्सा लिया. अधिकांश कार्यालयों में ताला लगा रहा और कामकाज ठप रहा.
ऑल इंडिया रोड ट्रांसपोर्ट वर्कर्स फेडरेशन के महासचिव और बिहार स्टेट ऑटो चालक संघ के महासचिव राजकुमार झा ने कहा कि हड़ताल का असर सड़कों पर दिनभर दिखा है. कहीं-कहीं पुलिस और हड़तालियों के बीच नोक-झोक भी हुई है. ऑल इंडिया किसान संघर्ष समन्वय समिति बिहार ने भी हड़ताल का समर्थन किया.
अखिल भारतीय मजदूर यूनियन के अध्यक्ष रामदास प्रसाद एवं राष्ट्रीय सचिव नृपेंद्र कृष्ण महतो ने भारत बंद को सफल बताया. दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक इम्प्लाइज एसोसिएशन पटना के महासचिव मिथुन कुमार ने कहा कि हड़ताल का व्यापक असर रहा. इसके लिये साथियों को मुबारकवाद भी दिया. सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया कम्युनिस्ट के कार्यालय सचिव राजकुमार चौधरी ने कहा है कि आम हड़ताल सफल है. केंद्र सरकार को आम हड़ताल से समझ में आ गया होगा कि मजदूर अब आंदोलन के मूड में है.
ऑल इंडिया ऑल इंडिया यूनाइटेड ट्रेड यूनियन सेंटर के कार्यालय सचिव सूर्यकांत जितेंद्र ने कहा कि ऐतिहासिक हड़ताल में सभी साथियों का पूरा सहयोग रहा. सफल बंद के लिये सभी को धन्यवाद. बिहार राज्य फुटपाथी दुकानदार यूनियन के महासचिव सुनील कुमार शर्मा ने कहा कि हड़ताल का असर पूरे राज्य में रहा. दुकानदारों ने हड़ताल का पूरा समर्थन किया है. वहीं, 18 व 19 जनवरी को दीघा घाट में अनशन होगा. राष्ट्रीय श्रमिक मंच यूनाइटेड के राष्ट्रीय संयोजक विंदेश्वरी सिंह ने आम हड़ताल को सफल बताया है.
बिहार प्रोविंसियल बैंक इंप्लाइज एसो ने की केंद्रीय नीतियों की आलोचना
पटना. बिहार प्रोविंसियल बैंक इंप्लाइज एसोसिएशन ने हड़ताल को सफल बताया है. एसोसिएशन के महासचिव अनिरुद्ध कुमार ने केंद्र सरकार की आर्थिक नीतियों की कड़ी आलोचना की. हड़ताल को एसोसिएशन के अध्यक्ष रामेश्वर प्रसाद, चेयरमैन पीडी सिंह, उप महासचिव सुनील कुमार सिंह, संजय तिवारी, जयंत कुमार सिंह आदि ने संबोधित किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें