35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मौसम : पूरे बिहार में दिख रहा पश्चिमी विक्षोभ का असर, 24 दिसंबर को होगी बारिश, फिर और बढ़ेगी ठंड

कंपाने वाली सर्दी जारी पटना : पटना शहर में रात का तापमान अगले दो दिन कम ही रहेगा. इसमें कोई खास गिरावट दर्ज नहीं होगी. हालांकि 22-23 दिसंबर से पूरे बिहार के आसमान में बादल छा सकते हैं. 24 तारीख को प्रदेश में हल्की बारिश की संभावना है. आइएमडी पटना के मौसम विज्ञानियों के मुताबिक […]

कंपाने वाली सर्दी जारी
पटना : पटना शहर में रात का तापमान अगले दो दिन कम ही रहेगा. इसमें कोई खास गिरावट दर्ज नहीं होगी. हालांकि 22-23 दिसंबर से पूरे बिहार के आसमान में बादल छा सकते हैं. 24 तारीख को प्रदेश में हल्की बारिश की संभावना है. आइएमडी पटना के मौसम विज्ञानियों के मुताबिक बारिश का पूर्वानुमान दक्षिण बिहार और झारखंड से सटे दूसरे इलाकों के लिए है. हालांकि कमोबेश यह स्थिति पूरे प्रदेश में बनने वाली है.
आइएमडी के मुताबिक 22-23 को बादल छा जाने से न्यूनतम तापमान में कुछ बढ़ोतरी हो सकती है. हालांकि उच्चतम तापमान अभी पूरे दिसंबर सामान्य से नीचे ही रहने वाला है. पश्चिमी विक्षोभ का असर फिलहाल पूरे प्रदेश में बना हुआ है. 24 दिसंबर को बारिश का पूर्वानुमान अगर सच होता है तो उसके बाद ठंड और बढ़ सकती है. पटना के न्यूनतम और अधिकतम तापमान में शुक्रवार को आंशिक तौर पर इजाफा हुआ. हालांकि पटना शहर शुक्रवार को भी कोल्ड डे कंडीशन में रहा. कंपाने वाली सर्दी जारी रही. आइएमडी पटना के मुताबिक पटना का अधिकतम तापमान सामान्य से पांच डिग्री कम 19 डिग्री सेल्सियस रहा.
जबकि न्यूनतम तापमान भी सामान्य से दो डिग्री नीचे 8 डिग्री रहा. फिलहाल अगले कुछ दिन ओर पटना में कोल्ड डे की परिस्थिति बनी रहेगी. लगातार तीन दिन कंपा देने वाली ठंड के बाद पटना में शुक्रवार को चमकदार धूप निकली.
पटना की सड़कों पर निकलें, तो संभलकर सर्द मौसम में अगर रात में पटना की सड़कों पर निकल रहे हैं, तो अपनी हिफाजत खुद ही करें, क्योंकि आप का ख्याल रखने वाली पटना पुलिस ठंड के कारणड्यूटी पर तैनात नहीं रहती है. रात में पटना की सड़कों पर बेतरतीब गाड़ियां अपना आपा खोकर फर्राटे भरती रहती हैं. ऐसे में अगर रास्ते पर कोई घटना हो जाये, तो आपकी मदद के लिए कोई पुलिस नहीं मिलेगी. रात दस बजे के बाद पटना पुलिस की तैनाती का हाल देखने के लिए प्रभात खबर संवाददाता शहर के प्रमुख चौक-चौराहों पर पहुंचा, तो वहां ज्यादातर इलाकों में पुलिस नहीं दिखी. एक रिपोर्ट.
कारगिल चौक : रात 10:00 बजे
पुलिस चौकी के पासजला पुलिस पोस्ट है, मगर एक भी पुलिस कांस्टेबल तैनात नहीं है. गाड़ियां भी अपने हिसाब से जहां से जहां चाहे, मुड़ जा रही है. कारगिल चौक की चारों ओर घूमने के बाद हमने स्थानीय लोगों से पूछा तो पता चला कि जिप्सी वाले पुलिसकर्मी ही आते हैं और रात में घूमते हुए गाड़ी से फिर चले जाते हैं.
एग्जीबिशन रोड, चौराहा : रात 10:10 बजे
यहां पर बना ट्रैफिक पोस्ट खाली पड़ा है. सड़क पर चलती गाड़ियां भी एक दूसरे को बचाते हुए किसी तरह जल्दी में अपने गंतव्य की ओर निकल रही है. सड़क पर कुछ देर रुकने के बाद बगल में बैठे रिक्शे वाले ने बताया कि 10 बज गया है. अब पुलिस की ड्यूटी खत्म हो गयी है रात में साहब की गाड़ी आती है देखने के लिए. दूर-दूर तक एक भी पुलिसकर्मी नहीं दिखे.
करबिगहिया चौराहा : रात 10:20 बजे
यहां पर बने पुलिस चेक पोस्ट बंद हैं. अंदर कुर्सियां भी उलटी पड़ी हुई है, जैसे कह रही हो कि अब नये साल में यहां सब कुछ ठीक हो जायेगा. अासपास के लोगों ने बताया की रात में यहां पर बने पोस्ट पर पुलिस नहीं रहती है. मगर रात में पेट्रोलिंग की गाड़ियां कभी-कभी गुजरती है. यह स्थिति तब है जब इधर से रात में ट्रकों का लगातार आना-जाना लगा रहता है.
भिखारी ठाकुर पुल : 10:35 बजे
भिखारी ठाकुरपुल के नीचे पानी टंकी के पास बनी पुलिस चौकी अंदर से बंद है. मगर बल्ब जल रहा है. स्थानीय लोगों ने बताया की पुलिस वाले रहते हैं. अभी ठंड ज्यादा है, तो बंद करकहीं चले गये हैं. लोगों नेबताया की पहले भी स्कूल था. आये दिन होने वाले झगड़े को देखते हुए यहां पुलिस की तैनाती की गयी थी.
हड़ताली मोड़ : 10:40 बजे
यहां पर बने मंदिर के बगल में एक पुलिस की गाड़ी खड़ी दिखी. गाड़ी के अंदर एक पुलिस कांस्टेबल दिखे, जो मफलर बांध कर फोन पर बात करने में व्यस्त थे. कुछ देर खड़े रहने के बाद भी वह फोन पर ही बात करते रहे. इस दौरान दो-तीन ऐसी गाड़ियां दिखी, जिसमें कुछ युवा म्यूजिक के धुन पर हंगामा करते हुए गुजर गये. लेकिन, साहब फोन पर ही बात करते रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें