28.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

हैदराबाद मुठभेड़ पर आरजेडी नेताओं ने दी अलग-अलग प्रतिक्रिया, …पढ़ें

पटना : हैदराबाद में महिला पशु चिकित्सक से बलात्कार एवं हत्या के चार संदिग्धों को पुलिस द्वारा शुक्रवार को कथित मुठभेड़ में मार गिराये जाने पर बिहार के राजनीतिक नेताओं ने अलग अलग प्रतिक्रिया दी है. राज्य में इस हफ्ते हैदराबाद जैसे दो मामले सामने आये थे हैं, जिनसे लोगों में गुस्सा है. राज्य का […]

पटना : हैदराबाद में महिला पशु चिकित्सक से बलात्कार एवं हत्या के चार संदिग्धों को पुलिस द्वारा शुक्रवार को कथित मुठभेड़ में मार गिराये जाने पर बिहार के राजनीतिक नेताओं ने अलग अलग प्रतिक्रिया दी है. राज्य में इस हफ्ते हैदराबाद जैसे दो मामले सामने आये थे हैं, जिनसे लोगों में गुस्सा है.

राज्य का मुख्य विपक्षी दल आरजेडी भी कथित मुठभेड़ को लेकर बंटा हुआ दिख रहा है. पार्टी के एक राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने आरोपियों को मार गिराये जाने की घटना की जांच की मांग की है, जबकि दूसरी नेता का मानना है कि आरोपितों को कथित मुठभेड़ में मार गिराने से ऐसी घटनाओं को रोकने में मदद मिलेगी. पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने ट्विटर पर कहा, ”हैदराबाद में जो हुआ, वह अपराधियों के खिलाफ एक निवारक के तौर पर काम करेगा. हम इसका स्वागत करते हैं. बिहार में महिलाओं के खिलाफ अपराध की घटनाएं बढ़ रही हैं. यहां की राज्य सरकार बेपरवाह है और कुछ नहीं कर रही है.” उनकी टिप्पणी बक्सर और समस्तीपुर जिले की हालिया घटनाओं के संदर्भ में की गयी है, जहां सुनसान इलाकों से महिलाओं के शव जली हुई हालत में मिले हैं. उनकी बलात्कार के बाद हत्या किये जाने की आशंका है और शवों के बुरी तरह से जले होने के कारण पुलिस उनकी पहचान नहीं कर पा रही है.

बहरहाल, पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने मुजफ्फरपुर में कहा, ”यह सही नहीं है. देश पर कानून द्वारा शासन किया जाना चाहिए, ना कि भावनाओं द्वारा.” आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सिंह ने कहा, ”यह सच है कि सब जगह महिलाओं के खिलाफ हिंसा बढ़ी है और इस वजह से लोगों में गुस्सा भी है. लेकिन, हैदराबाद घटना पर पुलिस के कदम को जायज नहीं ठहराया जा सकता है, जो कई संदेहों को जन्म देता है.”

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें