32.1 C
Ranchi
Thursday, March 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार के विश्वविद्यालयों को मिलेंगे 6500 से अधिक सहायक प्राध्यापक

पटना : प्रदेश के विश्वविद्यालयों को 6500 से अधिक सहायक प्राध्यापक मिलेंगे. उच्च शिक्षा विभाग को प्रदेश के अधिकतर विश्वविद्यालयों से रिपोर्ट आ गयी है. औपचारिक तौर पर केवल एक- दो विश्वविद्यालयों की रिपोर्ट आनी बाकी रह गयी है. हालांकि, विभाग ने अनौपचारिक तौर पर वहां की रिक्तियों का भी आकलन कर लिया है. विभाग […]

पटना : प्रदेश के विश्वविद्यालयों को 6500 से अधिक सहायक प्राध्यापक मिलेंगे. उच्च शिक्षा विभाग को प्रदेश के अधिकतर विश्वविद्यालयों से रिपोर्ट आ गयी है. औपचारिक तौर पर केवल एक- दो विश्वविद्यालयों की रिपोर्ट आनी बाकी रह गयी है. हालांकि, विभाग ने अनौपचारिक तौर पर वहां की रिक्तियों का भी आकलन कर लिया है. विभाग इसी माह दूसरे हफ्ते में रिक्तियों की रिपोर्ट विश्वविद्यालय सेवा आयोग को सौंप देगा.

आधिकारिक जानकारी के मुताबिक शिक्षा विभाग की रणनीति है कि अगले सत्र से पहले हर हाल में सभी विश्वविद्यालयों को जरूरत के सहायक प्राध्यापक उपलब्ध करा दिये जायें.
उल्लेखनीय है कि विश्वविद्यालयों से रिक्तियों की संख्या सबसे पहले वर्ष की शुरुआत में ही मांगी गयी थी, लेकिन विश्वविद्यालयों की लापरवाही से मामला अब तक अटका हुआ है. हालांकि, इस माह रिक्तियों का प्रस्ताव विश्वविद्यालय सेवा आयोग चला जायेगा.
विवि को दो माह के वेतन के लिए 489 करोड़ रुपये जारी
पटना : वेतन नहीं मिलने से परेशान प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों के शैक्षणिक और शिक्षकेतर कर्मचारियों के वेतन के लिए बुधवार को एक साथ सितंबर और अक्तूबर के वेतन के लिए राशि जारी कर दी गयी है.
शिक्षा विभाग ने प्रदेश के सभी 13 विश्वविद्यालयों में वेतन के लिए यह राशि बुधवार को जारी की है. त्योहार के इस दौर में विश्वविद्यालय कर्मियों के लिए ये एक अच्छी खबर है.शिक्षा विभाग ने 489 करोड़ की राशि जारी की है. इस पैसों से सितंबर और अक्तूबर की सैलरी दी जायेगी. यह पहली बार है कि अक्तूबर की सैलरी एडवांस में मंजूर कर दी गयी है.
वेतन जारी करने का आदेश उच्च शिक्षा विभाग ने जारी किये हैं. सातवें वेतनमान का लाभ मिला
एएन सिन्हा सामाजिक विज्ञान संस्थान के सभी प्राध्यापकों और गैर शैक्षणिक कर्मचारियों को सातवें वेतनमान के हिसाब से वेतन मिलना शुरू हो गया है. हाल ही में दी गयी सैलरी सातवें वेतनमान के हिसाब से ही दी गयी है.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें