32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहटा : लोग नहीं हो रहे जागरूक, बगैर हेलमेट व तीन सवारी बैठा चला रहे बाइक

बिहटा : बिहटा चौक पर ड्यूटी पर तैनात ट्रैफ़िक पुलिस लोगों को हेलमेट लगाने व सीट बेल्ट बांधने के लिए जागरूक कर रही थी. बिहटा चौक पर अतिक्रमण के कारण बड़ी गाड़ियों को टर्न लेने में भारी परेशानी होती दिखी. इसके कारण जाम की समस्या हो गयी थी. थानाध्यक्ष अवधेश कुमार झा भी लोगों ने […]

बिहटा : बिहटा चौक पर ड्यूटी पर तैनात ट्रैफ़िक पुलिस लोगों को हेलमेट लगाने व सीट बेल्ट बांधने के लिए जागरूक कर रही थी. बिहटा चौक पर अतिक्रमण के कारण बड़ी गाड़ियों को टर्न लेने में भारी परेशानी होती दिखी. इसके कारण जाम की समस्या हो गयी थी. थानाध्यक्ष अवधेश कुमार झा भी लोगों ने हेलमेट लगाने व सीट बेल्ट बांधने के लिए लोगों को जागरूक कर रहे थे.
बिक्रम : यहां एक्का-दुक्का छोड़ सभी बाइक चालक बिना हेलमेट के ही चलते दिखे. यहां वाहन जांच नहीं की जाती. बाहरी चार चक्के वाहन में यात्री सीट बेल्ट लगाते हैं पर स्थानीय नहीं . स्कूली वाहन वाले क्षमता से अघिक बच्चों को बैठाते हैं.
पालीगंज : नया ट्रैफिक रूल लागू होने के बाद भी पालीगंज में वाहन जांच नहीं हो रहा है. सोमवार को 10:30 बजे बिहटा मोड़ चौराहे के पास ट्रैफिक पुलिस वाहन जांच नहीं कर रही थी. मोटरसाइकिल सवार बिना हेलमेट के आ- जा रहे थे. वहीं, चार पहिया वाहन के ड्राइवर या उस में बैठे लोगों ने सीट बेल्ट नहीं लगा रखी थी.
बख्तियारपुर. किसी भी चौक-चौराहे पर न तो कोई ट्रैफिक पुलिस की तैनाती थी और न ही पुलिस द्वारा कहीं चेकिंग की व्यवस्था थी. बिना हेलमेट के बाइक सवार धड़ल्ले से बेरोकटोक आ-जा रहे थे. एक बाइक पर तीन-तीन सवार भी बेहिचक आ-जा रहे थे. चार पहिया वाहन में भी ड्राइवर व सवार बिना सीट बेल्ट लगाये फर्राटा भरते नजर आये.
मनेर. सोमवार को मनेर चौक-चौराहों व थाना के नजदीक कहीं भी वाहन जांच अभियान नहीं चलाया गया. वहीं वाहन चालक धड़ल्ले से बगैर हेलमेट,ओवरलोडिंग, बगैर कागजात के वाहन चलाते दिखे. सुबह 11 बजे मनेर थाना और मुख्य चौराहा पर सहित कहीं भी वाहन जांच अभियान नहीं चल रहा था.
खगौल : दानापुर स्टेशन गोलंबर पर करीब 12:05 बजे ड्यूटी पर कोई ट्रैफिक पुलिस का जवान नहीं था . चेकिंग भी नहीं हो ड्ही थी. ऑटोचालक सड़क पर ऑटो खड़ा कर पैसेंजर बैठाते दिखे, जिससे जाम लग रहा था. कई लोग हेलमेट व सीट बेल्ट लगा कर वाहन चला रहे थे ,तो कई बिना इसके भी.
नये ट्रैफिक नियमों का नहीं दिख रहा असर
दानापुर : नये मोटर वाहन अधिनियम लागू होने के बाद भी यातायात पुलिस शहर के चौक-चौराहे पर वाहन चेकिंग अभियान नहीं चला रही है.
सोमवार को सुबह सवा दस बजे सगुना मोड़ पर नये ट्रैफिक नियमों का बाइक सवार खुलेआम धज्जियां उड़ रहे थे. बिना हेलमेट पहने ही बाइक सवार आराम से परिचालन करते देखे गये. कार सवार चालक भी बिना सीट बेल्ट के थे. सगुना मोड़ पर वाहन चेकिंग होती है लेकिन सोमवार को सगुना मोड़ पुलिस चेक पोस्ट पर सन्नाटा पसरा हुआ था.
फुलवारीशरीफ : ऑटोचालकों की मनमानी से लगता है जाम
फुलवारीशरीफ : फुलवारी के शहीद भगत सिंह चौक पर ऑटोचालकों की मनमानी से जाम लग रहा था. ऑटो वाले भाड़ा लेने के लिए के लिए एम्स रोड में अपने ऑटो को खड़ा किये थे, जिसे देखने वाला कोई नहीं था.
इसी चौराहे पर नगर पर्षद का कार्यालय और थाना है. शहर के इस अति व्यस्त चौराहा होकर एनएच 98 गुजरता है. इस होकर झारखंड, औरंगाबाद, पालीगंज, बिक्रम ,बिहटा व नौबतपुर समेत आसपास के इलाके के हजारों भारी वाहनों का दिन- रात आवागमन होता है. चौक पर पुलिस चेक पोस्ट भी है . यहां ट्रैफिक पुलिस तैनात दिखी ,लेकिन ऑटोचालकों की मनमानी पर रोक नहीं लगा पा रही थी. ट्रैफिक पोस्ट के सामने से दोपहिया चालक बगैर हेलमेट के बेधड़क गुजर रहे थे.
अशोक राजपथ में जाम से हर दिन परेशान रहते हैं लोग
पटना सिटी : ए आगे बढ़ाओ, बस सर हो गया. सवारी को उतार रहे हैं. सवारी को यहां मत उतारो आगे बढ़ाओ. कुछ इसी तरह का नजारा था.
शहर की हृदयस्थली चौक मोड़ पर सोमवार की सुबह साढ़े दस बजे का. शहीद भगत सिंह चौक मोड़ पर तैनात यातायात पुलिस के तीन जवान जाम हटाने की चेष्टा कर रहे हैं. जाम छुड़ाने में व्यस्त पुलिसकर्मी वाहनों की चेकिंग नहीं कर पा रहे हैं.
फतुहा : चौराहे पर नहीं रहती है ट्रैफिक पुलिस
फतुहा : फतुहा चौराहे पर रोजाना जाम लगता है. सोमवार की सुबह 10 बजे भीषण जाम लगा था. जाम में एंबुलेंस सहित कई गाड़ियां फंसी हुई थीं. चौराहे पर कोई पुलिस भी नजर नहीं आयी.बिना हेमलेट और ट्रिपल लोडिंग दिखी.
फतुहा चौराहे पर ट्रैफिक पुलिस की पोस्टिंग नहीं है. नो इंट्री के बाद भी मुख्य बाजार, स्टेशन रोड़ और पुरानी बाजार रोड़ में दिन में मालवाहक गाड़ी की इंट्री होती दिखी. थानाध्यक्ष मनीष कुमार ने बताया कि थाने के पास वाहन चेकिंग होती है. वाहन पड़ाव का नहीं होने के कारण जाम की समस्या बनी रहती है .

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें