26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : राजू का दावा, छात्रवृत्ति घोटाले में मुझे मिल चुकी है क्लीन चिट

पटना : आइएएस अधिकारी एसएम राजू ने दावा किया कि छात्रवृत्ति घोटाले में मुझे क्लीनचिट मिल चुकी है. मंगलवार को उन्होंने कहा कि मैं इस्तीफा दे चुका हूं. इसके लिए मुख्य सचिव को वीआरएस लेने से संबंधित पत्र छह फरवरी, 2018 को ही भेज चुका हूं. मेरे के खिलाफ किसी तरह का कोई आरोप लंबित […]

पटना : आइएएस अधिकारी एसएम राजू ने दावा किया कि छात्रवृत्ति घोटाले में मुझे क्लीनचिट मिल चुकी है. मंगलवार को उन्होंने कहा कि मैं इस्तीफा दे चुका हूं. इसके लिए मुख्य सचिव को वीआरएस लेने से संबंधित पत्र छह फरवरी, 2018 को ही भेज चुका हूं. मेरे के खिलाफ किसी तरह का कोई आरोप लंबित नहीं है. कोर्ट ने मुझे आरोपित नहीं कहा है. मैं फरार नहीं हूं. कोर्ट की तरफ से अब तक मुझे किसी मामले में दोषी नहीं ठहराया गया है, इसलिए मैं निर्दोष हूं. श्री राजू ने कहा कि छात्रवृत्ति मामले में विभागीय कार्रवाई में मुझे क्लीन चिट दी गयी है.
साथ ही सरकारी पैसे के दुरुपयोग का भी कोई आरोप प्रमाणित नहीं हुआ है. श्री राजू ने अपने कार्यकाल के बारे में कहा कि मेरी पहल पर ही 2002 में महाबोधि मंदिर को विश्व हेरिटेज का दर्जा मिला. पौधारोपण अभियान और पीएमजीएसवाइ को लेकर किये गये मेरे काम आज भी नजीर हैं.
सामान्य प्रशासन विभाग के अपर मुख्य सचिव आमीर सुबहानी ने आइएएस एसएम राजू पर चल रहे मामले के निरस्त होने या उन्हें निर्दोष साबित होने के मामले पर कहा कि इस तरह की कोई जानकारी उनके पास नहीं है.
निगरानी ने दायर कर रखा है आरोपपत्र
एससी-एसटी छात्रवृति घोटाले में निगरानी ब्यूरो ने 1991 बैच के निलंबित आइएएस एसएम राजू के खिलाफ चार्जशीट दायर कर रखी है. फिलहाल उनके खिलाफ भ्रष्टाचार निरोध अधिनियम के तहत मामला कोर्ट में चल रहा है. सामान्य प्रशासन विभाग के सूत्रों के मुताबिक राज्य सरकार ने उनके खिलाफ अभियोजन की स्वीकृति दे दी है.
लेकिन, आइएएस अधिकारी होने के कारण उन पर राज्य सरकार सीधे तौर पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं कर सकती है. इसके लिए केंद्रीय कार्मिक विभाग को लिखा गया है. वहां से अब तक कोई आदेश नहीं प्राप्त हुआ है. सूचना के अनुसार, एसएम राजू ने वीआरएस के लिए पेशकश की थी, लेकिन राज्य सरकार ने इसे अस्वीकृत कर दिया, क्योंकि उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई चल रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें