32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : पीपीयू में ऑफलाइन एडमिशन का झांसा देने वाले दलाल सक्रिय

विवि ने की अपील, कहा आॅफलाइन का प्रावधान ही नहीं पटना : पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय में स्नातक प्रथम खंड के सत्र 2019-22 में कला, विज्ञान एवं वाणिज्य तीनों संकायों में नामांकन प्रारंभ है. इस दौरान छात्रों को ऑफलाइन एडमिशन का झांसा देने वाले दलाल सक्रिय हो गये हैं लेकिन ताज्जुब की बात यह है कि विवि […]

विवि ने की अपील, कहा आॅफलाइन का प्रावधान ही नहीं
पटना : पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय में स्नातक प्रथम खंड के सत्र 2019-22 में कला, विज्ञान एवं वाणिज्य तीनों संकायों में नामांकन प्रारंभ है. इस दौरान छात्रों को ऑफलाइन एडमिशन का झांसा देने वाले दलाल सक्रिय हो गये हैं लेकिन ताज्जुब की बात यह है कि विवि में ऑफलाइन एमडिशन का कोई प्रावधान ही नहीं है. यही वजह है विवि ने छात्रों से अपील करते हुए यह सूचना जारी कि है कि वे इन दलालों के चक्कर में न पड़ें.
विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी डाॅ. बीके मंगलम ने बताया कि कई कॉलेजों के बारे में यह भी शिकायत मिली है कि वहां कैंपस में कुछ अवांछित तत्वों के द्वारा छात्र-छात्राओं को गुमराह करके आॅफलाइन मोड में नामांकन करा रहे हैं.
उन छात्र-छात्राओं से इसके लिए अनुचित राशि वसूली जा रही है. विश्वविद्यालय प्रशासन ने कड़े शब्दों में स्पष्ट निर्देश दे रखा है कि ऐसे महाविद्यालय जो विश्वविद्यालय की परिधि में आते हैं लेकिन वहां संबद्धता एवं नामांकन का आदेश नहीं दिया गया है, ऐसे निजी एवं संबद्ध महाविद्यालयों में होने वाले नामांकन की सघन जांच होगी. वैसे छात्र-छात्राएं जो बगैर आॅनलाइन की प्रक्रिया अपनाये हुए किसी के बहकावे में आकर अगर आॅफलाइन तरीके से नामांकन लेते हैं तब ऐसी स्थिति में उनका पंजीयन तथा परीक्षा फाॅर्म किसी भी परिस्थिति में विश्वविद्यालय द्वारा स्वीकार नहीं किया जायेगा. भविष्य में ऐसे छात्र-छात्राओं के साथ किसी भी प्रकार की अगर परेशानी होती है, तो इसकी सारी जिम्मेवारी संबंधित काॅलेज और विद्यार्थियों की होगी.
इस विषय में विश्वविद्यालय प्रशासन किसी भी तरह से जिम्मेवार नहीं होगा. विद्यार्थियों को एवं उनके अभिभावकों को आगाह किया जाता है कि ऐसे संस्थानों में दाखिला लेने से पहले उसकी गहन जांच पड़ताल कर लें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें