27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : राज्यसभा में रविशंकर की जगह लेंगे पासवान, बिहार से एनडीए का प्रत्याशी बनाये जाने की पूरी संभावना

बालाजी की शरण में पहुंचे लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान को बिहार से एनडीए का प्रत्याशी बनाये जाने की पूरी संभावना पटना : केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण प्रणाली मंत्री रामविलास पासवान को राज्यसभा में लाने के लिए बिहार से एनडीए का प्रत्याशी बनाये जाने की पूरी संभावना है. लोकसभा चुनाव में केंद्रीय मंत्री […]

बालाजी की शरण में पहुंचे लोजपा सुप्रीमो
रामविलास पासवान को बिहार से एनडीए का प्रत्याशी बनाये जाने की पूरी संभावना
पटना : केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण प्रणाली मंत्री रामविलास पासवान को राज्यसभा में लाने के लिए बिहार से एनडीए का प्रत्याशी बनाये जाने की पूरी संभावना है. लोकसभा चुनाव में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के निर्वाचित होने के चलते बिहार में खाली हुई राज्यसभा सीट पर जुलाई में निर्वाचन होना है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रामविलास पासवान को भाजपा अध्यक्ष की ओर से निश्चिंत रहने के संकेत दे दिये गये हैं. राज्य सभा के लिए नामांकन 18 से 25 जून तक होंगे.
केंद्रीय मंत्रिमंडल में बने रहने के लिए पासवान का छह माह के भीतर संसद के दोनों सदनों में से किसी एक सदन का सदस्य चुना जाना आवश्यक है. पासवान यदि बिहार से नामांकन करते हैं, तो उनका उच्च सदन के लिए चुना जाना तय है. बिहार में एनडीए के पास पूर्ण बहुमत है. वहीं लोजपा सुप्रीमो के करीबी पार्टी के एक नेता ने बताया कि इस बार कोई संशय नहीं है. लोकसभा चुनाव से पहले एनडीए में सीटों का जो बंटवारा हुआ था उसमें लोजपा के खाते में एक सीट आयी थी.
असम में लोकल फैक्टर हावी था. बिहार में भी रविशंकर प्रसाद की सीट खाली हुई थी. इन दो कारणों के चलते पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह वाली सीट पासवान को नहीं मिली. राजनीतिक जानकारों का कहना है कि बिहार में असम को नहीं दोहराया जायेगा. एनडीए का एक घटक दल केंद्रीय मंत्रिमंडल में नहीं है. दूसरे घटक दल के मुखिया को निराश करने का जोखिम भाजपा तभी लेगी, जब वह बिहार में किसी सहयोगी दल का साथ नहीं चाहेगी.
लोजपा ने की नामांकन की पूरी तैयारी
लोकजनशक्ति पार्टी ने अपने सुप्रीमो के नामांकन को लेकर पूरी तैयारी कर ली है. रामविलास पासवान दिल्ली में भाजपा नेताओं से बात करने के बाद तिरुपति बालाजी के दर्शन करने गये हैं. सोमवार को वह दिल्ली पहुंच जायेंगे. इसके बाद नामांकन की औपचारिक घोषणा करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें