32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

फोनी का साइड इफैक्ट, पूर्वी बिहार में भारी वर्षा और दूसरे इलाकों में आंधी-पानी के आसार

पटना : पूर्वी बिहार के कई इलाकों में फोनी साइक्लाेन के असर के चलते अगले 36 घंटे में भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा दूसरे जिलों में आंशिक बरसात और तेज आंधी आने की संभावना है. आइएमडी पटना ने इसका पूर्वानुमान जारी कर अलर्ट जारी कर दिया है. वरिष्ठ मौसम विज्ञानी आनंद शंकर ने […]

पटना : पूर्वी बिहार के कई इलाकों में फोनी साइक्लाेन के असर के चलते अगले 36 घंटे में भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा दूसरे जिलों में आंशिक बरसात और तेज आंधी आने की संभावना है. आइएमडी पटना ने इसका पूर्वानुमान जारी कर अलर्ट जारी कर दिया है. वरिष्ठ मौसम विज्ञानी आनंद शंकर ने बताया कि फोनी की रफ्तार तेज हो गयी है. इसका सीधा असर बिहार की आबोहवा पर असर पड़ना तय है.
फोनी सायक्लोन के चलते अगले दो दिन संवेदनशील हैं. इधर राजधानी पटना में 3 मई और 4 मई को हल्की बारिश का पूर्वानुमान व्यक्त किया गया है. बारिश के दौरान तेज हवा चलने की संभावना भी व्यक्त की गयी है. दो मई को अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 39 डिग्री सेल्सियस से कुछ अधिक रहा. हालांकि न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस अधिक रहा.
एनडीआरएफ की टीमें फोनी से निबटने को ओड़िशा रवाना
9वीं वाहिनी एनडीआरएफ की 06 टीमें चक्रवात फोनी से निबटने के लिए कमांडेंट विजय सिन्हा के नेतृत्व में ओड़िशा राज्य के विभिन्न जिलों के लिए रवाना हो गयी हैं. सभी छह टीमें अत्याधुनिक आपदा प्रबंधन तथा संचार उपकरणों से लैस हैं. एनडीआरएफ बल मुख्यालय नयी दिल्ली के आदेशानुसार 9वीं वाहिनी की इन छह टीमों को तैनात किया जा रहा है. इन टीमों में कुल 260 बचावकर्मी शामिल हैं.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें