31.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पीएम दोपहर साढ़े 12 बजे करेंगे रैली को संबोधित, डाकबंगला से जेपी गोलंबर तक नो एंट्री, डॉक्टरों की छुट्टियां रहेंगी रद्द

तीन मार्च को घर से निकलना हो तो रूट प्लान का रखें ध्यान, वरना होगी परेशानी पटना : तीन मार्च को घर से निकलना हो तो रुट प्लान का ध्यान रखें, वरना परेशानी हो सकती है. गांधी मैदान में आयोजित एनडीए की संकल्प रैली में भारी भीड़ उमड़ने की संभावना और पीएम नरेंद्र मोदी के […]

तीन मार्च को घर से निकलना हो तो रूट प्लान का रखें ध्यान, वरना होगी परेशानी
पटना : तीन मार्च को घर से निकलना हो तो रुट प्लान का ध्यान रखें, वरना परेशानी हो सकती है. गांधी मैदान में आयोजित एनडीए की संकल्प रैली में भारी भीड़ उमड़ने की संभावना और पीएम नरेंद्र मोदी के शामिल होने को ध्यान में रखते हुए रैली में शामिल लोगों की सुविधा के लिए पटना शहर की ट्रैफिक व्यवस्था में कई महत्वपूर्ण परिवर्तन किये गये हैं.
सुबह छह बजे से रैली की समाप्ति तक इसके कारण कई सड़कों पर वाहनों का आवागमन बंद रहेगा, जबकि कई रूटों में बदले मार्ग से आवागमन होगा. इस दौरान डाकबंगला चौराहा से जेपी गोलंबर गांधी मैदान तक का मार्ग मात्र पासधारक वाहन के जाने व आने के लिए सुरक्षित रहेगा.
– भट्टाचार्या चौराहा से उत्तर गांधी मैदान की ओर पासधारक या प्रशासनिक वाहनों के अलावा किसी अन्य वाहन का परिचालन नहीं होगा.
– डाकबंगला चौराहा से जेपी गोलंबर, गांधी मैदान तक का मार्ग मात्र पासधारक वाहन के जाने व आने के लिए सुरक्षित रहेगा.
– डाकबंगला से पूरब की ओर जानेवाले सभी प्रकार के सामान्य वाहनों को न्यू डाकबंगला, भट्टाचर्या मोड़ से राजेंद्र पथ की ओर जाने दिया जायेगा.
– न्यू डाकबंगला से एसपी वर्मा रोड में पासधारक वाहनों को छोड़कर शेष वाहनों का प्रवेश नहीं होगा.
– रामगुलाम चौक से पश्चिम जेपी गोलंबर की ओर वाहनों का परिचालन बंद रहेगा.
– अशोक राजपथ में गोविंद मित्रा रोड मोड़ से पश्चिम की ओर कारगिल चौक की तरफ पासधारक वाहनों को छोड़ शेष वाहनों का परिचालन प्रतिबंधित.
– अशोक राजपथ में खजांची रोड से बारी पथ की ओर पहले की तरह आवागमन चालू रहेगा.
– ठाकुरबाड़ी मोड़ से पश्चिम गांधी मैदान की ओर वाहनों का परिचालन नहीं होगा और आइएमए हॉल से गांधी मैदान की ओर किसी भी प्रकार के वाहनों का आवागमन नहीं होगा.
– बुद्ध मार्ग में कोतवाली टी से पुलिस लाईन तिराहा तक पूरब की ओर जाने वाले सभी मार्ग पर वाहनों का आवागमन बंद रहेगा.
– सुबह छह बजे से पूरे रैली के दौरान जिले में बड़े मालवाहक वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा.
एनडीए की संकल्प रैली के कारण मार्ग में बदलाव
जो दानापुर से गांधी मैदान की ओर आनेवाले वाहन राजापुर पुल तक आयेगी और वहां से दाहिने बोरिंग कैनाल रोड होते गंतव्य की ओर जायेंगे.
दानापुर से अशोक राजपथ होकर पटना जंक्शन की ओर जानेवाले वाहन राजापुर पुल से बोरिंग रोड चौराहा, हड़ताली, दरोगा राय पथ, आर ब्लॉक होकर पटना जंक्शन की ओर जायेगी.
पटना जंक्शन से गांधी मैदान आनेवाले ऑटो स्टेशन से डाकबंगला, वहां से दाहिने मुड़ कर न्यू डाकबंगला रोड से भट्टाचार्या चौराहा होते हुए सीडीए बिल्डिंग से गोरियाटोली होकर स्टेशन तक जायेगी.
गुरुवार को विशेष स्निफर डॉग स्कॉयड (स्वान दस्ता) ने पूरे इलाके की गहन जांच की
पटना : प्रधानमंत्री दोपहर साढ़े 12 बजे करेंगे रैली को संबोधित
पटना : एनडीए की 3 मार्च के रैली की पूरी तैयारी को प्रशासनिक स्तर पर भी अंतिम रूप दिया जा रहा है. प्रधानमंत्री के आगमन-प्रस्थान के अलावा गांधी मैदान की रैली के संबोधन तक की पूरी व्यवस्था को चाक-चौबंद कर दी गयी है.
प्राप्त सूचना के अनुसार, प्रधानमंत्री नई दिल्ली से एयरफोर्स के विशेष विमान से सुबह करीब साढ़े 11 बजे पटना पहुंचेंगे. इसके बाद वह सीधे गांधी मैदान रैली स्थल पर पहुंचेंगे. उनके एक घंटा तक यहां रहने की संभावना है.
इसके बाद वह वापस हवाई अड्डा पहुंचेंगे और फिर विशेष विमान से नई दिल्ली लौट जायेंगे. उनके आगमन के मद्देनजर रैली की सुरक्षा व्यवस्था को पूरी तरह से फूलप्रूफ कर दिया गया है. गांधी मैदान के डी एरिया (स्टेज के पास का आंतरिक सुरक्षा घेरा) और इनर सर्किल को एसपीजी ने गुरुवार को ही सील कर दिया है. इस स्थान के अंदर अब कोई प्रवेश नहीं कर सकेगा. एसपीजी की विशेष सुरक्षा टीम ने इस पूरे क्षेत्र को अपने कब्जे में लेकर इसकी निगेहबानी शुरू कर दी है.
इस इलाके ही फोटोग्राफी समेत अन्य किसी तरह की गतिविधि पर भी रोक लगा दी गयी है. इससे पहले गुरुवार को विशेष स्निफर डॉग स्कॉयड (स्वान दस्ता) ने पूरे इलाके की गहन जांच की. किसी तरह के विस्फोटक समेत अन्य पदार्थों को सूंघकर पहचानने और पकड़ने में बेहद ट्रेंड इन डॉग्स ने सभी स्थान की गहन तलाशी ली.
पटना : प्रधानमंत्री मोदी के दौरे को लेकर तीन मार्च को डॉक्टरों की छुट्टियां रहेंगी रद्द
पटना : पटना में तीन मार्च को होने वाली संकल्प रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर पीएमसीएच व आइजीआइएमएस को अलर्ट कर दिया गया है. दोनों अस्पतालों के डॉक्टरों की छुट्टियां रद्द कर दी गयी हैं. रैली के मद्देनजर व्यवस्था को लेकर पीएमसीएच प्रशासन ने एक बैठक आयोजित की. बैठक का नेतृत्व करते हुए अस्पताल के अधीक्षक डॉ राजीव रंजन प्रसाद ने बताया कि अस्पताल के सभी डॉक्टर व कर्मचारियों को अलर्ट कर दिया गया है. अलग से एक स्पेशल वार्ड सुरक्षित किया गया है. साथ ही एक ऑपरेशन थिएटर और सीनियर डॉक्टरों की ड्यूटी लगायी गयी है. इसके अलावा सभी तरह की दवाएं उपलब्ध रहेंगी. इमरजेंसी वार्ड में 10 अलग से बेड सुरक्षित रखे गये हैं. वहीं आइजीआइएमएस में भी अलग से ओटी व वार्ड को रिजर्व रखा गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें