मसौढ़ी : नाम में अंतर होने से शहीद संजय की पत्नी को अब तक नहीं मिला चेक

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
मसौढ़ी : शहीद संजय कुमार सिन्हा की पत्नी के नाम में तकनीकी त्रुटि हो जाने के कारण फिलहाल उन्हें मुआवजे की राशि नहीं दी जा सकी है. डीएम कुमार रवि ने बताया कि फिलहाल बेबी देवी के नाम पर चेक बना हुआ है, जबकि सीआरपीएफ मुख्य कार्यालय से जो नाम मिला है, उसमें शहीद संजय की पत्नी का नाम शकुंतला देवी अंकित है. इसमें सुधार के लिए उनके परिजनों से शपथपत्र की मांग की गयी है. शपथपत्र मिलते ही शहीद की विधवा को चेक सौंप दिया जायेगा.
इस त्रुटि को लेकर वह सीआरपीएफ के अधिकारी के संपर्क में भी हैं. डीएम ने बताया कि सरकार की घोषणा के मुताबिक शहीद संजय की पत्नी को कुल 36 लाख रुपये का चेक दिया जायेगा. इनमें 11 लाख रुपये बतौर मुआवजा व 25 लाख रुपये शहीद की बेटियों की शादी और संतानों की पढ़ाई के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष से दिये जायेगी. इधर, बेबटेक इंटरनेशनल लिमिटेड कंपनी (आइटी), कोलकाता के प्रबंधक सौरभ कश्यप अपनी मां व साला के साथ रविवार को शहीद संजय कुमार सिन्हा के घर पहुंचे और शहीद की विधवा व उनके बच्चों से मिलकर उन्हें ढांढ़स बंधाया.
उन्होंने शहीद की बड़ी पुत्री रूबी कुमारी को एक लाख रुपये नकद दिया और उन्हें हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया. उन्‍होंने तीनों बच्चों को अपनी कंपनी में नौकरी देने का ऑफर दिया. साथ ही दोनों बेटियों की शादी और बेटे ओमप्रकाश की मेडिकल की पढ़ाई में भी मदद करने का आश्वासन दिया.
इसके बाद दानापुर रेलवे सुरक्षा बल थाने के निरीक्षक प्रभारी शंकर अजय पटेल शहीद के घर पहुंचे और शहीद की बड़ी बेटी रूबी को 50 हजार एक सौ रुपये दिये. मौके पर दानापुर रेलवे सुरक्षा बल थाना के अवर निरीक्षक मृणाल कुमार, सहायक अवर निरीक्षक अभय कुमार व आरक्षी प्रभात कुमार, पीएन आर्या व नित्यानंद सिंह भी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें