25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Pulwama Attack : शहीद संजय को नम आंखों से दी गयी अंतिम विदाई, सड़कों पर उमड़ा लोगों का हुजूम

मसौढ़ी:पुलवामा आतंकी हमलेमें शहीद संजय कुमार सिन्हा का पार्थिव शरीर शनिवार की दोपहर पटना से मसौढ़ी पहुंचते ही शहरवासियों की आंखें छलक पड़ीं. वीरगति प्राप्त अपने लाल के अंतिम दर्शन के लिए सुबह से ही सड़कों पर लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. दोपहर करीब एक बजे जैसे ही सीआरपीएफ के वैन से शहीद संजय का […]

मसौढ़ी:पुलवामा आतंकी हमलेमें शहीद संजय कुमार सिन्हा का पार्थिव शरीर शनिवार की दोपहर पटना से मसौढ़ी पहुंचते ही शहरवासियों की आंखें छलक पड़ीं. वीरगति प्राप्त अपने लाल के अंतिम दर्शन के लिए सुबह से ही सड़कों पर लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा. दोपहर करीब एक बजे जैसे ही सीआरपीएफ के वैन से शहीद संजय का पार्थिव शरीर पहुंचते लोग फूलों की वर्षा करने प्रखंड कार्यालय के पास सड़क के दोनों तरफ प्रतीक्षा कर रहे लोगों ने दोपहर करीब 1:03 बजे जैसे ही सीआरपीएफ की वैन से शहीद संजय का पार्थिव शरीर पहुंचा, लोग फूलों की वर्षा करने लगेइसदौरान पूरा वातावरण वंदे मातरम् व शहीद संजय अमर रहें के नारों से गूंजित हो उठा.

पार्थिव शरीर के प्रखंड कार्यालय में प्रवेश करते ही वहां इंतजार कर रहे एसडीजेएम हरे राम, मुंसिफ सह प्रथम श्रेणी नयायिक दंडाधिकारी रंजय कुमार व प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी भूपेंद्र नाथ त्रिपाठी, जिला पदाधिकारी कुमार रवि, एसएसपी गरिमा मल्लिक, एसडीओ संजय कुमार, प्रखंड प्रमुख रमाकांत रंजन किशोर, मुख्य पार्षद सुनीता सिन्हा, बीडीओ पंकज कुमार, सीओ योगेंद्र कुमार समेत अन्य गणमान्य लोगों ने पार्थिव शरीर पर अपना श्रद्धासुमन अर्पित किया.

शहीद के घर तक पहुंचने के लिए सर्कीण सड़क मार्ग को देखते हुए पार्थिव शरीर को प्रखंड कार्यालय में सीआरपीएफ की गाड़ी से उतार सुसज्जित एक पिकअप भान पर शव को रखा गया. और फिर पार्थिव शरीर के साथ लोगों का काफिला शहीद के घर के लिए कूच कर गया. शहीद के घर के बाहर पूर्व से ही श्रद्धाजंलि देने के लिए बने मंच पर पार्थिव शरीर को पिकअप भान से उतारकर रखा गया. वहां शहीद की मां राजमणि देवी, पिता महेंद्र सिंह, पत्नी बेबी देवी, पुत्री रूबी कुमारी और टुन्नी कुमारी व पुत्र ओमप्रकाश समेत अन्य परिजनों व रिश्तेदारों ने अश्रुपूर्ण नेत्रों से श‍हीद का अंतिम दर्शन किया व उनके पार्थिव शरीर पर पुष्पाजंलि अर्पित किया.

इसके बाद केंद्रीय कनून मंत्री रविशंकर प्रसाद व ग्रामीण विकास राज्य मंत्री रामकृपाल यादव, सूबे के सहकारिता मंत्री राणा रणधीर सिंह, विधायक रेखा देवी, एमएलसी सह भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष देवेशचंद्र ठाकुर, पूर्व विधायक धर्मेंद्र प्रसाद, नूतन पासवान समेत अन्य गणमान्य लोग और ग्रामीणों ने पार्थिव शरीर पर पुष्पाजंलि अर्पित की . इसके बाद पार्थिव शरीर को पिकअप भान पर रखा गया और जुलूस की शक्ल में पूरे शहर में घुमाया गया. वंदे मातरम् व शहीद संजय अमर रहें आदि नारों के साथ सडक के दोनों किनारों पर खडे नगरवासियों ने अपने सपूत का अंतिम दर्शन किया व उनके पार्थिव शरीर पर पुष्पाजंलि अर्पित की. इस दौरान उमड़ी भीड ने पाकिस्तान के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इसके बाद पार्थिव शरीर अंतिम संस्कार के लिए फतुहा के लिए रवाना हो गया.

ये भी पढ़ें… Pulwama Terror Attack : शहीदों के लिये सबसे बड़ी श्रद्धांजलि, डीएम लेगी शहीद के बच्चे को गोद

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें