37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Pulwama Terror Attack : शहीदों के लिये सबसे बड़ी श्रद्धांजलि, डीएम लेगी शहीद के बच्चे को गोद

शेखपुरा:बिहार के शेखपुरामें जिलाधिकारी इनायत खान ने पुलवामा के शहीदों के लिए अब तक की सबसे बड़ी श्रद्धांजलि दी है. शेखपुरा डीएमने शहीद जवान के बच्चों को गोद लेने का निर्णय लिया है. जिलाधिकारी ने शहीद जवान के लिए सहायता राशि जमा कराने के लिए एक बैंक खाता भी खोलने की घोषणा की है. इस […]

शेखपुरा:बिहार के शेखपुरामें जिलाधिकारी इनायत खान ने पुलवामा के शहीदों के लिए अब तक की सबसे बड़ी श्रद्धांजलि दी है. शेखपुरा डीएमने शहीद जवान के बच्चों को गोद लेने का निर्णय लिया है. जिलाधिकारी ने शहीद जवान के लिए सहायता राशि जमा कराने के लिए एक बैंक खाता भी खोलने की घोषणा की है. इस खाता में जिले के सरकारी अधिकारी और कर्मचारी के अलावा आम लोगो को उदारता के साथ दान देने की अपील की.

जिलाधिकारी के नेतृत्व में शनिवार को सभी सरकारी अधिकारी और कर्मचारी ने समाहरणालय में शोक सभा का आयोजन किया. इस अवसर पर जिलाधिकारी ने शहीद जवानों के सौर्य की चर्चा की और उनके सम्मान में दो मिनट का मौन रखा. जिलाधिकारी ने बताया कि सरकारी स्तर पर जमा की गयी राशि बिहार के दोनों परिवार को बराबर भाग में भेजा जायेगा. राशि जमा करने का काम 10 मार्च तक किया जायेगा.

डीएमने शहीद के परिजन की सहमति प्राप्तहोने केसाथ ही वे पुलवामा शहीद के एक बच्चे को गोद लेकर उसके पठन-पाठन के साथ अन्य आवश्यकता पूरी करने की बात कही है. पुलवामा में आंतकियो के कायराना हमले को लेकर पूरा जिला गुस्से और आक्रोश में डूबा हुआ है. कार्यालय खुलते ही सभी सरकारी अधिकारी और कर्मचारी समाहरणलय के बरामदे में जमा हुए.

इस अवसर पर जिलाधिकारी इनायत खान के अलावा डीडीसी निरंजन कुमार झा, एडीएम सत्य प्रकाश शर्मा, जवाहर लाल सिन्हा, एसडीएम राकेश कुमार, जिला सूचना व जन संपर्क पदाधिकारी सत्येंद्र प्रसाद सहित बड़ी संख्या में अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे. शोक सभा में अभी ने शहीदों को नमन किया और दो मिनट का मौन रखा. इस अवसर पर जिलाधिकारी ने लोगो को शहीदों में सहायता के लिए आगे आने की अपील की. इस घटना पर दुःख जताते हुए इन्होंने जिला प्रशासन द्वारा खोले गये बैंक खाता में उदारता के साथ दान देने की अपील की. जिलाधिकारी ने बताया कि वीर शहीदों के इस बलिदान पर जिला प्रशासन उनके साथ है. उनके आश्रितों के प्रति भी जिला प्रशासन संवेदनशील है.

ये भी पढ़ें… #PulwamaAttack : शहीद संजय को नम आंखों से दी गयी अंतिम विदाई, सड़कों पर उमड़ा लोगों का हुजूम

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें