36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लालू के ”लालटेन” को तेज प्रताप ने बनाया आधुनिक, मकर संक्रांति के मौके पर किया ये काम

पटना : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे एवं पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने राष्ट्रीय जनता दल को अपने तरीके से चलाने को लेकर मंगलवार को बड़ा संकेत दिया है. अपनी पत्नी ऐश्वर्या से तलाक की अर्जी दायर के बाद कुछ दिनों तक राजनीति से दूर रहे तेज प्रताप यादव ने […]

पटना : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे एवं पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने राष्ट्रीय जनता दल को अपने तरीके से चलाने को लेकर मंगलवार को बड़ा संकेत दिया है. अपनी पत्नी ऐश्वर्या से तलाक की अर्जी दायर के बाद कुछ दिनों तक राजनीति से दूर रहे तेज प्रताप यादव ने अब राजनीति में अपनी सक्रियता बढ़ा दी है. इसी कड़ी में बीते दिनों वे अपने अनोखे अंदाज को लेकर कई मौकों पर सुर्खियों मेंरहे थे. एक बार फिर नये साल में 15 जनवरी को तेज प्रताप यादव एलईडी बल्ब बांटकरचर्चा में आ गये है. गौर हो कि इससे पूर्व वे पार्टी को संभालने की बात भी कह चुके हैं.

इससे पहले बीते दिनों एलईडी बल्ब बांटने की घोषणा करने के दौरान तेज प्रताप यादव ने पत्रकारों से बातचीत में कहा था कि वे राजद को आधुनिक बनायेंगे. इसके तहत पार्टी के सिंबल लालटेन को भी आधुनिक बनाने के लिए उसमें केरोसिन तेल की जगह एलईडी बल्ब लगायेंगे. उन्होंने कहा था कि वे 15 जनवरी को 15 लाख लोगों को एलईडी बल्ब देंगे. इसी के तहत आज तेज प्रताप ने पार्टी कार्यकर्ताओं और मौके पर मौजूद लोगों के बीच एलईडी बल्ब का वितरण किया. एलईडी बल्ब के कवर को देखने से यह स्पष्ट हो जाता है कि तेज प्रताप इसका इस्तेमालअपनीराजनीति चमकाने औरआगामी लोकसभा चुनाव के दौरान पार्टी के लिए प्रचार में इसका इस्तेमाल करेंगे.

बताया जा रहा है कि लालू यादव ने जबराजद बनाया तो चुनावचिह्न लालटेन रखा क्योंकि उनकी सोच थी कि लालटेन सभी घरों में रहता है और चुनाव चिह्न जनता की नजरों में रहे. हालांकि, कई मंचों से पार्टी में अक्सर बदलाव लाने की वकालत करनेवाले तेज प्रताप यादव अबचुनावचिह्न में भी बदलाव लाने के संकेतदेते दिख रहे है. इसी कड़ी में उन्होंनेलालटेनछोड़ एलईडी बल्ब के भरोसे अपनी राजनीतिनैयापार लगाने की तैयारी शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कितेजप्रतापऐसा मानते है कि लालटेन की रोशनी गरीबों तक ठीक से नहीं पहुंच पा रही है, इसलिए उन्हें अब एलईडी बल्ब की जरूरत है.

तेज प्रताप यादव ने बीते दिनों यह कहा भी था कि एलईडी बल्ब की रोशनी में गरीब और पिछड़े वर्ग के बच्चे अच्छे से पढ़ाई कर सकेंगे. नयी तकनीक का जमाना है अब इनको अपनाने की जरूरत है.उन्होंने कहा, गरीबों के बच्चे पढ़ेंइसकेलिए राजदअबउनके घरों में रोशनी पहुंचायेगी और विरोधी धराशायी हो जायेंगे. वहीं, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक तेज प्रताप को एलईडी बल्ब मुहैया करानेवाले सुजीत परमार करीब 20 सालों से राजद में है.बतायाजा रहा है कि परमार की यह ख्वाहिश है कि उनके कंपनी से निकला हुआ बल्ब पहले गरीबों तक पहुंचे.

ये भी पढ़ें…राहुल गांधी प्रधानमंत्री पद की रेस में सबसे आगे : कुशवाहा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें